जब सांवला रंग सुंबुल तौकीर के लिए बन गया मुसीबत, सुनने पड़ते थे खूब ताने

सुंबुल तौकीर खान ने अपनी जबरदस्त एक्टिंग के साथ-साथ डांसिंग स्टाइल से भी दर्शकों का खूब दिल जीता है. हालांकि, एक्ट्रेस ने अब खुलासा किया है कि उन्हें अपने सांवले रंग के कारण काफी मुश्किलें भी झेलनी पड़ी हैं.  

Written by - Bhawna Sahni | Last Updated : Mar 20, 2023, 12:03 PM IST
  • सुंबुल तौकीर खान हुईं रंगभेद का शिकार
  • सांवले रंग के कारण नहीं मिलता था काम
जब सांवला रंग सुंबुल तौकीर के लिए बन गया मुसीबत, सुनने पड़ते थे खूब ताने

नई दिल्ली: सुंबुल तौकीर खान (Sumbul Touqeer Khan) आज किसी पहचान की मोहताज नहीं हैं. उन्होंने सिर्फ अपनी काबिलियत के दम पर देशभर के बीच अपनी एक अलग जगह बनाई है. हालांकि, एक्ट्रेस के लिए प्यार उस समय और बढ़ गया जब वह 'बिग बॉस 16' का हिस्सा बनीं. यहां एक्ट्रेस का बिंदास अंदाज लोगों को खूब पसंद आया. इसके बाद से सुंबुल के चाहने वालों की लिस्ट भी काफी लंबी हो गई.

सांवले होने पर मिले थे Sumbul Touqeer Khan को ताने

सुंबुल 'बिग बॉस 16' से पहले 'इमली', 'चंद्रगुप्त मौर्य' जैसे टीवी शोज और 'आर्टिकल 15' जैसी फिल्मों में भी अपनी दमदार अदाकारी दिखा चुकी हैं. उन्होंने हर किरदार में खूद को बखूबी साबित किया है.

 
 
 
 

 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

A post shared by Fahmaan Khan (@fahmaankhan)

खासतौर पर एक्ट्रेस को 'इमली' में काफी पसंद किया गया. हैरान करने वाली बात तो यह है कि जबरदस्त टैलेंट होने के बावजूद सुंबुल को अपने सांवले रंग की वजह से खूब ताने सुनने को मिल चुके हैं.

डांसर बनने आई थीं सुंबुल

सुंबुल का कहना है कि उन्होंने मुंबई का रुख डांसर बनने के लिए किया था, लेकिन बाद में उनका रुझान एक्टिंग की ओर भी काफी बढ़ गया. हालांकि, एक्ट्रेस जब भी ऑडिशन के लिए जातीं, उन्हें अपने सांवले रंग के कारण काफी मुश्किलों का सामना करना पड़ता. सुंबुल ने अब अपने एक इंटरव्यू में बताया है कि उनका शुरुआती करियर टाइम बेहद मुश्किल था.

ऑडिशन में होता था अपमानजनक महसूस

सुंबुल ने बताया, 'मैंने बाल कलाकार के तौर पर ही अपने करियर की शुरुआत कर ली थी, लेकिन मैं जब भी किसी प्रोजेक्ट के ऑडिशन के लिए जाती थीं, तो वहां पहले फेयर स्किन वाले स्टार्स को ही चुन लिया जाता था. यह बहुत अपमानजनक लगता था. मुझे इस तरह की चीजें पसंद नहीं हैं और रंग मेरे लिए मायने नहीं रखता.'

सुंबुल को आने लगे थे ऐसे ख्याल

सुंबुल का कहना है, 'एक समय पर मुझे ऐसा लगने लगा था कि अगर आप सांवली है तो आप लीड एक्ट्रेस बन ही नहीं सकतीं. वैसे भी देखा जाए तो ज्यादातर एक्ट्रेसेस गोरी ही होती थीं. मैं किसी के बारे में कुछ गलत नहीं कहना चाहती हूं, लेकिन मुझे ऐसा लगने लगा था. ये स्टीरियोटाइप उस समय टूटा जब 'इमली' का हिस्सा बनीं.'

'इमली' ने बदल दी जिंदगी

सुंबुल ने आगे बताया कि 'इमली' मिलने के बाद कई चीजें बदली हैं. एक्ट्रेस ने कहा, 'जब मुझे इस शो में कास्ट किया गया तो लोग फोन करके कहने लगे 'कैसी लड़की को कास्ट कर लिया है. काली है ये तो.' उस दिन मुझे इतना बुरा लगा कि मैं खूब रोई, लेकिन प्रीमियर के बाद सब बदल गया. शो की टीआरपी शानदार रही और लोग भूल गए कि मैं कैसी दिखती हूं. सबने मेरे काम पर ध्यान दिया और वो लोग भी मेरी तारीफें करने लगे जो मुझे पसंद नहीं करते थे.'

ये भी पढ़ें- Salman Khan की जान पर मंडराया खतरा, मैनेजर के हाथ लगा धमकी भरा ई-मेल

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़