Rajinikanth Birthday: जब एक लड़की के प्यार में रजनीकांत हो गए थे लट्टू, लाख कोशिशों के बाद भी मुकम्मल नहीं हो पाई मोहब्बत की दास्तान

Rajinikanth Birthday: थलाइवी के नाम से मशहूर साउथ सुपरस्टार रजनीकांत आज अपना 73वां जन्मदिन मना रहे हैं. इस खास मौके पर चलिए जानते हैं एक्टर की लाइफ से जुड़े अनकहे किस्से...  

Written by - Manushri Bajpai | Last Updated : Dec 12, 2023, 09:48 AM IST
  • 73 साल के हुए सुपरस्टार रजनीकांत
  • कई बेहतरीन फिल्मों में नजर आ चुके हैं एक्टर
 Rajinikanth Birthday: जब एक लड़की के प्यार में रजनीकांत हो गए थे लट्टू,  लाख कोशिशों के बाद भी मुकम्मल नहीं हो पाई मोहब्बत की दास्तान

नई दिल्ली:Rajinikanth Birthday: रजनीकांत ने अपने करियर में भले ही बहुत कामयाबी हासिल की हो. उनकी इस सफलता के पीछे मेहनत और उनकी लगन शामिल है. एक्टर हमेशा अपनी शादीशुदा लाइफ को गॉसिप से दूर रखते आए हैं. 12 दिसंबर 1950 को जन्मे रजनीकांत की बायोग्राफी 'द नेम इज रजनीकांत' में उन्होंने एक ऐसा किस्सा शेयर किया है, जिसे जानकर हर कोई हैरान है.

निम्मी पर फिदा हुए एक्टर

बेंगलुरू में रजनीकांत बस में कंडक्टर के तौर पर काम किया करते थे. तभी उनका दिल एक लड़की पर आ गया. रजनीकांत निर्मला को प्यार से निम्मी बुलाते थे, जो एक MBBS स्टूडेंट थीं. उसी लड़की की वजह से रजीनांकत फिल्मी दुनिया में आए. निम्मी ने ही रजनीकांत को एक्टिंग का कोर्स करने के पैसे दिए ताकी वह अपना करियर बना सकें. लेकिन जब वह वापस लौटे तो निम्मी उन्हें कभी नहीं मिली.

हमेशा के लिए निम्मी-रजनीकांत का छूटा साथ

रजनीकांत निम्मी के प्यार में पागल थे. वह उनके साथ भविष्य के सपने देखने लगे थे. लेकिन किस्मत को कुछ और ही मंजूर था. एक्टर ने उन्हें बहुत ढूंढा, पर वह उन्हें कभी नहीं मिली. एक दिन रजनीकांत के बारे में मलयालम एक्टर देवन ने बताया था कि वो उनके कंधे पर सिर रखकर रोए थे और कहा था कि आज मैं एक सफल एक्टर भी बन गया हूं लेकिन फिर भी वो मुझे देखने नहीं आई.

पत्नी लता ने जख्मों पर लगाया मरहम

कहते हैं ना कि वक्त से बड़ा मरहम कोई नहीं. ऐसा ही कुछ बाद में देखने को मिला. 1980 में लता अपनी कॉलेज मैगजीन के लिए रजनीकांत का इंटरव्यू लेने आई थीं. ऐसे में लता से मिलते ही रजनीकांत दिल हार बैठे. रजनीकांत ने लता के माता-पिता को शादी के लिए मनाया. 1981 में दोनों ने शादी कर ली. आज दोनों की दो प्यारी बेटियां सौंदर्या और ऐश्वर्या हैं.

ये भी पढ़ें- Dilip Kumar Birth Anniversary: फिल्मी दुनिया पर राज करने के बावजूद इस बात से परेशान रहते थे दिलीप कुमार...

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़