Happy Birthday Udit Narayan: जब उदित नारायण रेडियो में करते थे मात्र 200 रुपये की नौकरी, बिना तलाक लिए की थी दूसरी शादी

Happy Birthday Udit Narayan: हिंदी सिनेमा के पॉपुलर सिंगर उदित नारायण को आज किसी पहचान की जरूरत नहीं है. उन्होंने हिंदी फिल्म इंडस्ट्री को कई हिट गाने दिए हैं. लेकिन उनकी पर्सनल लाइफ काफी सुर्खियों में रही है. आइए जानते हैं उदित नारायण की पर्सनल लाइफ के बारे में.   

Written by - Shilpa | Last Updated : Dec 1, 2023, 08:30 AM IST
  • बिना तलाक के की थी दूसरी शादी
  • रेडियो में की थी 100 रुपये की नौकरी
Happy Birthday Udit Narayan: जब उदित नारायण रेडियो में करते थे मात्र 200 रुपये की नौकरी, बिना तलाक लिए की थी दूसरी शादी

नई दिल्ली Happy Birthday Udit Narayan:बॉलीवुड के पॉपुलर सिंगर उदित नारायण किसी पहचान की मोहताज नहीं है. 90 दशक में उन्होंने कई हिट गाने दिए हैं. आज भी वह अपने आवाज में शानदार गाने गाते हैं. उदित नारायण रोमांटिक गानों के बादशाह माने जाते हैं. आइए उनके जन्मदिन पर जानते हैं उनकी लाइफ से जुड़ी कुछ खास बातें. 

रेडियो से शुरू किया करियर 
उदिय नारायण ने अपने करियर की शुरुआत नेपाल के रेडियो स्टेशन पर मैथिली और नेपाली लोक गीत गाकर की थी. लेकिन उन्हें इन गानों से कोई खास पहचान नहीं मिली. बता दें कि उदित नारायण काठमांडू के रेडियो में 100 रुपये की नौकरी की थी. लेकिन इन पैसों से गुजारा नहीं होता था जिस वजह से उन्होंने होटल में गाने गाए थे. म्यूजिकल स्कॉलरशिप मिलने के बाद वह मुंबई आ गए. 

कब मिला हिट गाना 
साल 1978 में मुंबई में आने के बाद उन्होंने 10 गाने गाए लेकिन पहला हिट गाना उन्हें 1980 में मिला था. उनका पहला गाना फिल्म कयामत से कयामत तक के गाने पापा कहते हैं बड़ा काम करेगा है. इस गाने के लिए उन्हें बेस्ट मेल सिंगर फिल्मफेयर अवॉर्ड मिला था. 

बिना तलाक की थी शादियां 
उदित नारायण अपने गानों के साथ-साथ अपनी पर्सनल लाइफ को भी लेकर सुर्खियों में रह चुके हैं. सिंगर ने काफी समय तक अपनी दो शादियां छिपाकर रखी थी. जब उनकी पहली पत्नी ने इस बात का खुलासा किया था तो सिंगर ने इस बात को स्वीकार करने से मना कर दिया था. जब पहली पत्नी रंजना नारायण कोर्ट गई थी जब उन्होंने इस बात को माना था. इसके बाद कोर्ट ने फैसला दिया उदित नारायण दोनों पत्नियों के साथ रह सकते हैं. 

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप. 

ट्रेंडिंग न्यूज़