'हजारों ख्वाहिशें' लेकर माया नगरी में Chitrangada Singh ने रखा था कदम, अल्ताफ राजा की एल्बम दिलाई थी नेम और फेम

Chitrangada Singh Birthday: बॉलीवुड एक्ट्रेस चित्रांगदा सिंह की रील से रियल लाइफ काफी संघर्षों से भरी रही हैं. एक्ट्रेस आज अपना जन्मदिन मना रही हैं. इस खास मौके चलिए जानते हैं उनसे जुड़े अनकहे किस्से.

Written by - Manushri Bajpai | Last Updated : Aug 30, 2023, 09:29 AM IST
  • 47 साल की हुई चित्रांगदा सिंह
  • कई बेहतरीन फिल्मों में आ चुकी हैं नजर
'हजारों ख्वाहिशें' लेकर माया नगरी में Chitrangada Singh ने रखा था कदम, अल्ताफ राजा की एल्बम दिलाई थी नेम और फेम

नई दिल्ली: Chitrangada Singh Birthday: बी टाउन डीवा चित्रांगदा सिंह (Chitrangada Singh) उन चुनिंदा हसीनाओं में से हैं, जिन्होंने शादी के बाद फिल्मों में नाम कमाया. 'राजस्थान की सांवली ब्यूटी' आइटम सॉन्ग फेमस होने वाली एक्ट्रेस का जन्म 30 अगस्त 1976 को जोधपुर में हुआ था. एक्ट्रेस अपनी फिल्मों के साथ-साथ अपने ग्लैमरस लुक की वजह से भी खूब चर्चा बटोरती हैं.

अल्ताफ राजा ने दिया पहला मौका

दिल्ली के लेडी श्रीराम कॉलेज से होम साइंस में अपना ग्रेजुएशन पूरा करने वाली चित्रगंदा ने कॉलेज से ही मॉडलिंग करना शुरू कर दी था. इस दौरान उन्हें कई बड़े विज्ञापन में काम करने का मौका मिला. वह साल 1998 में रिलीज हुआ अल्ताफ राजा की एल्बम का गाना 'तुम तो ठहरे परदेसी' में दिखाई दी, जिसे लोगों ने बेहद पसंद किया था.

ऐसे किया बॉलीवुड डेब्यू

वहीं साल 2005 में रिलीज हुई सुधीर मिश्रा की फिल्म हजारों ख्वाहिशें ऐसी से एक्ट्रेस ने अपना बॉलीवुड डेब्यू किया था. इस फिल्म में उनके साथ केके मेनन और शाइनी आहूजा नजर आए थे. इसके बाद चित्रगंदा ने साल 2008 में रिलीज हुई फिल्म सॉरी भाई में लीड रोल किया था.  इस फिल्म में उनके साथ शरमन जोशी, शबाना आजमी और बमन ईरानी का उन्हें साथ मिला था.

 
 
 
 

 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

A post shared by Chitrangda Singh (@chitrangda)

वहीं चित्रांगदा ने डायरेक्टर सुधीर मिश्रा की थ्रिलर फिल्म ये साली जिंदगी में उनके साथ दोबार काम किया, जो एक्ट्रेस के करियर की बेस्ट फिल्मों से एक है. फिल्मों के साथ-साथ वह कई रियलटी शोज में भी दिख चुकी हैं. 

एक्ट्रेस का हो चुका है तलाक

चित्रांगदा सिंह ने साल 2001 में भारतीय गोल्फर ज्योति रंधावा से शादी की थी. दोनों का एक बेटा भी है, जिसका नाम जोरावर है. ज्योति और चित्रांगदा की शादीशुदा जिंदगी में कुछ सालों बाद दरार आ गई. जिसके बाद दोनों ने आपसी सहमति से साल 2014 में तलाक ले लिया.

इसे भी पढ़ें: Uorfi javed ने की सारी हदें पार, ओपन टॉप में गेम खेलते हुए तस्वीर हुई वायरल

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप. 

ट्रेंडिंग न्यूज़