Vikram VS Major VS Samrat Prithviraj: इस शुक्रवार बॉक्स ऑफिस पर होगी सबसे बड़ी जंग, किसका बजेगा डंका?

जून को बड़े पर्दे पर अक्षय कुमार की 'सम्राट पृथ्वीराज', कमल हासन की 'विक्रम' और अदिवी शेष की 'मेजर' के बीच क्लैश होने वाला है. इस क्लैश से तीनों फिल्में बॉक्स ऑफिस पर टकराएंगी और कारोबार में भी भारी असर पड़ सकता है.

Written by - Diksha Sharma | Last Updated : Sep 9, 2022, 09:40 PM IST
  • इस शुक्रवार तीन फिल्मों की होगी टक्कर
  • बॉक्स ऑफिस पर किसका बजेगा डंका?
Vikram VS Major VS Samrat Prithviraj: इस शुक्रवार बॉक्स ऑफिस पर होगी सबसे बड़ी जंग, किसका बजेगा डंका?

नई दिल्ली: लगभग दो साल बाद फिल्मी दुनिया और ज्यादा रंगीन होकर लौटी है और पूरे देशभर के थिएटर्स फिर से गुलजार हो गए हैं. पिछले कुछ दिनों में सिनेमाघरों में एक्शन हो या रोमांटिक.... हर तरह के जॉनर की फिल्में रिलीज हो रही हैं, जिन्हें देख फिल्मों के शौकीनों के चेहरे पहले की तरह चमक उठे हैं. कभी हिंदी मूवीज के दमखम के आगे दूसरी इंडस्ट्री पानी मांगती थी, लेकिन आज हालात इसके उलट हैं. बॉलीवुड फिल्मों के आगे न सिर्फ साउथ की फिल्में, बल्कि पंजाबी मूवीज भी काफी अच्छा प्रदर्शन कर रही हैं.

क्या खतरे में है बॉलीवुड?

जिस तरह से बॉलीवुड की एक-दो फिल्मों को छोड़ सभी पिटी हैं. ऐसे में ये कहना गलत नहीं होगा कि अब बॉलीवुड हाशिए पर है. 2022 में 'गंगूबाई काठियावाड़ी' और 'द कश्मीर फाइल्स' और 'भूल-भुलैया 2' को छोड़ सारी हिंदी फिल्में ढेर हुई हैं. इनमें 'झुंड', 'रनवे 34', 'बच्चन पांडे', 'जयेशभाई जोरदार', 'धाकड़', 'जर्सी' और 'हीरोपंती 2' जैसी फिल्में शामिल हैं. लगभग हर शुक्रवार सिनेमाघरों में दो फिल्मों के बीच जबरदस्त क्लैश देखने को मिलता है. 

शुक्रवार को रिलीज होने जा रहीं ये तीन फिल्में

अब इस शुक्रवार यानी कल एक बार फिर से बॉलीवुड बनाम साउथ की जंग देखने को मिल सकती है. 3 जून को बड़े पर्दे पर अक्षय कुमार की 'सम्राट पृथ्वीराज', कमल हासन की 'विक्रम' और अदिवी शेष की 'मेजर' के बीच क्लैश होने वाला है. तीनों फिल्में बॉक्स ऑफिस पर टकराएंगी तो कारोबार पर भी भारी असर पड़ सकता है. 

'सम्राट पृथ्वीराज' को एडवांस बुकिंग में मिली बढ़त

अक्षय कुमार की मेगा बजट ऐतिहासिक फिल्म 'सम्राट पृथ्वीराज' 3 जून को बड़े पर्दे पर दस्तक देने के लिए बिल्कुल तैयार है. 'बच्चन पांडे' के फ्लॉप होने के बाद खिलाड़ी अक्षय फिर से वापसी करने जा रहे हैं. यशराज फिल्म्स के बैनर तले बनाई गई यह फिल्म सम्राट पृथ्वीराज चौहान के जीवन पर आधारित है. इस फिल्म को लेकर पिछले कई दिनों से सोशल मीडिया पर बज बना हुआ है. अक्षय के चाहने वाले लंबे वक्त से 'सम्राट पृथ्वीराज' की रिलीज का इंतजार कर रहे हैं. इसी बीच खबर आ रही है कि फिल्म को यूपी में टैक्स फ्री कर दिया है.

वहीं, दूसरी ओर फिल्म में अक्षय के अलावा सोनू सूद, संजय दत्त, आशुतोष राणा, मानव विज, साक्षी तंवर, ललित तिवारी भी अहम किरदार निभाते दिखाई देंगे. इसी फिल्म से मानुषी छिल्लर बॉलीवुड डेब्यू करने जा रही हैं. इस 300 करोड़ रुपये के बजट में बनी फिल्म से पहले दिन कुल 13 से 15 करोड़ रुपये कमाने की उम्मीद की जा रही है.

'विक्रम' को लेकर दिखा क्रेज 

साउथ फिल्मों के सुपरस्टार कमल हासन की फिल्म 'विक्रम' को लेकर भी एक अलग ही क्रेज देखने को मिल रहा है. इस एक्शन थ्रिलर फिल्म में कमल हासन एक्शन मोड में दिखाई देंगे. मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो फिल्म पहले दिन पूरे भारत में 40 से 45 करोड़ का कारोबार कर सकती है.

अगर ऐसा हुआ तो यह मेकर्स के लिए बंपर ओपनिंग होगी. फिल्म में कमल हासन के अलावा विजय सेतुपति, फहद फासिल जैसे शानदार कलाकार नजर आएंगे. इसके अलावा खबर है कि एक्टर सूर्या फिल्म में कैमियो रोल करते हुए दिखाई देंगे. 

26/11 में शहीद हुए मेजर संदीप उन्नीकृष्णन पर बनी है 'मेजर'

अदिवी शेष की अपकमिंग फिल्म 'मेजर' कल यानी 3 जून को 'विक्रम' और 'सम्राट पृथ्वीराज' को कड़ी टक्कर देती दिखाई देगी. इस फिल्म के जरिए एक बार फिर से मुंबई हमले 26/11 की आत्मा को झकझोर देने वाली भयानक तस्वीर देखने को मिलेगी. मूवी में आदिवी शेष के अलावा सई मांजरेकर और शोभिता धूलिपाला मुख्य भूमिका में दिखाई देंगे.

उम्मीद जताई जा रही है कि फिल्म पहले दिन 15-20 करोड़ की कमाई कर सकती है. खैर, अब बॉक्स ऑफिस पर किस फिल्म का डंका बजने वाला है, ये तो वक्त ही बताएगा. 

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़