जब जया बच्चन से छुपकर अस्पताल पहुंची थीं रेखा, अमिताभ बच्चन के जख्म देख हो गया था बुरा हाल

हिंदी सिनेमा में कई बॉलीवुड एक्टर और एक्ट्रेस की जोड़ी के किस्से मशहूर हैं. इनमें से ही एक जोड़ी रेखा (Rekha) और अमिताभ बच्चन (Amitabh Bachchan) की हैं. जिनके प्यार की दास्तान हर किसी के जुबान पर चढ़ी रहती है.  

Written by - Manushri Bajpai | Last Updated : Oct 6, 2022, 05:53 PM IST
  • अमिताभ बच्चन की प्यार में पागल थीं रेखा
  • चोट की खबर सुन एक्ट्रेस को लगा था सदमा
जब जया बच्चन से छुपकर अस्पताल पहुंची थीं रेखा, अमिताभ बच्चन के जख्म देख हो गया था बुरा हाल

नई दिल्ली: बॉलीवुड की दुनिया में रेखा और अमिताभ बच्चन को लेकर और उनकी प्रेम कहानियों के बारे में आपने कई तरह-तरह की बातें सुनी होगी. मगर आज हम आपको जो किस्से बताने जा रहे हैं, उसके बारे में बहुत कम लोग ही जानते हैं. इस किस्से का जिक्र मशहूर लेखक यासिर उस्मान की किताब 'रेखा-कैसी पहेली जिंदगानी' में किया गया है. इस किताब में कई बातें ऐसी लिखीं हैं जिन्हें पहले आपने कभी नहीं सुना होगा.

कुली के दौरान हुआ हादसा

फिल्म 'कुली' की शूटिंग के दौरान एक सीन में अमिताभ की विलेन का किरदार निभा रहे पुनीत इस्सर को पिटाई करनी थी. पुनीत इस्सर मार्शल आर्ट्स में चौथी डिग्री के ब्लैक बेल्ट रह चुके थे. वहीं इस फाइट सीन के लिए अमिताभ करीब 7 से 8 बार रिहर्सल भी कर चुके थे. पर होनी को कौन टाल सकता है.

जब सीन शूट होना शुरू हुआ, तभी बीच सीन में अमिताभ बच्चन को पुनीत इस्सर का एक जोरदार घुसा पेट के नीचले हिस्से पर गलती से लग गया. अमिताभ एक टेबल से टकराकर जमीन पर गिर गए थे. चोट इतनी गंभीर थी कि उन्हें तुरंत अस्पताल ले जाना पड़ गया था.

जिंदगी मौत से लड़े अमिताभ

ये खबर जैसे ही दुनियाभर में फैली पूरा देश सदमे में आ गया. सभी अमिताभ बच्चन की सलामती के लिए दुआ मांगने लग गए थे. बिग बी को बैंगलोर से मुंबई के 'ब्रीच कैंडी' अस्पताल में भर्ती कराया गया था.

अमिताभ की हालत बहुत नाजुक थी. मौत के बहुत करीब से महानायक. परिवार से लेकर फैंस तक हर कोई उनके बचने की प्रार्थना कर रहा था.

जया ने रेखा के मिलने पर लगाई पाबंदी

अमिताभ बच्चन को देखने इंदिरा गांधी से लेकर हर महान हस्ती अस्पताल पहुंची थी, पर जया बच्चन नहीं चाहती थीं कि रेखा अमिताभ क्या अस्पताल के आस-पास भी नजर आएं.

जया ने रेखा के लिए सख्त पाबंदी लगा रखी थी. वहीं लोग भी ये देखना चाहते थे कि रेखा अमिताभ बच्चन से मिलने आती हैं, या नहीं.

सूती साड़ी पहन अंधेरे में पहुंची रेखा

जया की पाबंदियों के बाद जब रेखा की अमिताभ बच्चन से मिलने की तमाम कोशिशें बेकार गईं तो, एक दिन वह सूरज निकलने से पहले अंधेरे में सूती साड़ी पहन अस्पताल पहुंच गईं.

अमिताभ की हालत देख रेखा को गहरा सदमा लगा था, लेकिन उन्होंने खुदको संभाला और वहां से लौटते ही उनके लिए पूजा पाठ और मंदिरों में जाना शुरू कर दिया था. उन्होंने उज्जैन के महाकालेश्वर की पूजा की, तिरुपति में गईं और नंगे पाँव कई पहाड़ियों पर चढ़ी थीं. 

ये भी पढ़ें- कैटरीना कैफ की 'फोन भूत' का ट्रेलर देखने को हो जाएं तैयार, इस दिन रिलीज होगी फिल्म

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़