पेरेंट्स के बारे में ऐसी बात देख भड़कीं जीनत अमान, दे डाली ये नसीहत

जीनत अमान सोशल मीडिया पर काफी एक्टिव रहने लगी हैं. अक्सर वह फैंस के साथ कई किस्से शेयर करती रहती हैं, लेकिन इस बार वह थोड़ी नाराज दिखाई दे रही हैं, जिस पर उन्होंने बात भी की है.

Written by - Bhawna Sahni | Last Updated : May 20, 2023, 10:27 AM IST
  • जीनत अमान ने की फैक्ट चेक करने की अपील
  • जीनत को पेरेंट्स पर लिखी ये बात नहीं आई पसंद
पेरेंट्स के बारे में ऐसी बात देख भड़कीं जीनत अमान, दे डाली ये नसीहत

नई दिल्ली: बॉलीवुड की दिग्गज अदाकारा जीनत अमान (Zeenat Aman) अपने जमाने की बोल्ड और बेबाक एक्ट्रेसेस में से एक मानी जाती थीं. जीनत अपनी फिल्मों को लेकर जितनी चर्चा में रहीं, उतनी ही सुर्खियां उन्होंने अपनी निजी जिंदगी को लेकर भी बटोरी हैं. बेशक आज जीनत फिल्मों में न दिख रही हों, लेकिन अपने सोशल मीडिया पोस्ट के कारण काफी खबरों में बनी रहती हैं.

Zeenat Aman के पेरेंट्स के बारे में लिखी गई ऐसी बात

बता दें कि कुछ समय पहले ही जीनत अमान सोशल मीडिया पर एक्टिव हुई हैं और अक्सर वह फैंस के साथ गुजरे जमाने के किस्से शेयर करती रहती हैं. हालांकि, इस बार उन्होंने अपने माता-पिता के बारे में बात करते हुए फैंस से एक खास अपील की है. जीनत ने हाल ही में अपनी इंस्टाग्राम पर एक स्टोरी पोस्ट शेयर की है. 

अपनी जातीयता पर की खुलकर बात

यह स्टोरी इसलिए भी खास है क्योंकि इसमें दिग्गज अदाकारा ने अपनी किसी फिल्म के बारे में बात न करके, अपनी जातीयता को स्पष्ट किया है. उन्होंने इसमें बताया है कि एक आर्टिकल में उन्हें उन सितारों की लिस्ट में शरीक किया गया था जिनके पेरेंट्स अलग-अलग देशों से हैं. जीनत ने इस खबर को बिल्कुल गलत बताया है. साथ ही उन्होंने लोगों से कुछ भी कहने या लिखने से पहले फैक्ट्स चेक करने की भी अपील की है.

सोशल मीडिया पर काफी एक्टिव हो गई हैं जीनत

गौरतलब है कि जीनत ने इस साल फरवरी में इंस्टाग्राम डेब्यू किया है. इसके बाद से ही एक्ट्रेस यहां काफी एक्टिव हैं. उनका अकाउंट पुरानी तस्वीरों और दिलचस्प किस्सों से भरा है. हाल में उन्होंने इंस्टाग्राम पर एक न्यूज रिपोर्ट का स्क्रीनशॉट शेयर किया था, जिसमें उनके बारे में गलत जानकारी दी गई थी.

अपने पेरेंट्स के बारे में गलत खबरें जानने के बाद जीनत ने बताया कि उनकी मां एक भारतीय हिंदू थीं और उनके पिता एक भारतीय मुस्लिम थे. उनकी मां ने दूसरी शादी एक जर्मन शख्स से की थी.

कृपया फैक्ट्स की सही जांच करें- जीनत अमान

जीनत ने साफ किया कि आर्टिकल में दी गई जानकारी बिल्कुल गलत है. उन्होंने लिखा, मैं इन खूबसूरत कलाकारों के साथ रहकर खुश हूं, लेकिन आप के लिए ऐसे आर्टिकल लिखने से पहले फैक्ट्स की दोबारा जांच करना सही होगा. यह एक निवेदन है कि अगली बार ऐसा करें. मेरी मां 'जर्मन ईसाई' नहीं थीं. वह एक भारतीय हिंदू थी, जिनकी दूसरी शादी एक जर्मन व्यक्ति से हुई थी. मेरे पिता एक भारतीय मुस्लिम थे. यह सार्वजनिक रूप से उपलब्ध जानकारी है. मेरे इंस्टाग्राम भी ये जानकारी दी गई है. मुझे तो जर्मन बोलनी तक नहीं आती.'

इस वेब सीरीज में दिखेंगी जीनत अमान

जीनत अमान के वर्क फ्रंट पर नजर डालें तो पिछली बार एक्ट्रेस आशुतोष गोवारिकर की फिल्म 'पानीपत' में नजर आई थीं. फिलहाल एक्ठ्रेस 'शोस्टॉपर' टाइटल से बन रही वेब सीरीज को लेकर चर्चा में हैं. इस सीरीज के जरिए वह डिजिटल डेब्यू करने जा रही हैं. जीनत को एक बार फिर से नए अंदाज में पर्दे पर देखने काफी दिलचस्प अनुभव होगा.

ये भी पढ़ें- बैकलेस बॉडी फिट ड्रेस में वाणी कपूर ने ढाया गजब, फ्लॉन्ट किया कर्वी फिगर

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़