चाहते हैं सेलिब्रिटीज जैसा परफेक्ट मेकअप? फॉलों करें ब्यूटी एक्सपर्ट शहनाज हुसैन के ये 5 इजी टिप्स

बड़े पर्दे पर किसी सेलिब्रिटी को देख हम सभी सोचते हैं कि उनका लुक कितना परफेक्ट है. कपड़ों से लेकर एक्सेसरीज और मेकअप हमेशा ऑन-पॉइंट रहता है. घंटों की शूटिंग के बाद भी उनका मेकअप सेट रहता है. वहीं, हमारा मेकअप कुछ ही देर में केकी होने लगता है. हमारी त्वचा पर लेयर दिखने लगती हैं.

Makeup Tips: बड़े पर्दे पर किसी सेलिब्रिटी को देख हम सभी सोचते हैं कि उनका लुक कितना परफेक्ट है. कपड़ों से लेकर एक्सेसरीज और मेकअप हमेशा ऑन-पॉइंट रहता है. घंटों की शूटिंग के बाद भी उनका मेकअप सेट रहता है. वहीं, हमारा मेकअप कुछ ही देर में केकी होने लगता है. हमारी त्वचा पर लेयर दिखने लगती हैं. कभी लिपस्टिक हट जाती है, तो चेहरे पर किसी एरिया पर फॉउंडेशन नहीं रहता है. 

1 /6

मेअकप करते समय अगर आप भी इन सब परेशानियों से गुजरते हैं तो ब्यूटी एक्सपर्ट शहनाज हुसैन के इन 5 आसान टिप्स को फॉलो कर सकते हैं. इससे आपका मेकअप सेलिब्रिटीज के जैसे एकदम परफेक्ट दिखेगा. 

2 /6

मेकअप स्पंज का सही इस्तेमाल: आप किसी भी तरह से फाउंडेशन लगाएं, लेकिन उसके बाद वेट स्पंज की मदद से उसे एक बाद ब्लेंड जरूर करें. इससे  फाउंडेशन ज्यादा नेचुरल दिखता है. स्पंज को पानी में डुबाएं और उसे अच्छी तरह से निचोड़ लें. इसके बाद अपने चेहरे पर अच्छी तरह से थपथपाते हुए प्रोडक्ट को ब्लेंड करें. आपका फाउंडेशन हमेशा अच्छी तरह से लगेगा और सही बनावट देगा. ध्यान रखें कि स्पंज साफ हो. 

3 /6

आंखों की वॉटरलाइन पर लगाएं काजल: अगर आप सेलिब्रिटीज की तरह स्मोकी आई मेकअप चाहती हैं, तो अपनी आंखों की वॉटरलाइन को काजल से फिल करें. अपनी आंखों को ऊपर से थोड़ा स्ट्रेच करें और काजल से ऊपरी वॉटरलाइन को फिल करें. इसके बाद नीचे से किनारे की ओर काजल को फिल करें. ब्रश की मदद से नीचे वॉटरलाइन पर लगे काजल को थोड़ा-सा स्मज करें और फिर आई लाइनर लगा दें.   

4 /6

ब्लॉटिंग पेपर का करें इस्तेमाल: अगर मेकअप करने के बाद भी आपकी त्वचा पर ऑयल आने लगता है तो ऐसे में आप अपने पास ब्लॉटिंग पेपर रखें. यह स्किन से अतिरिक्त तेल को हटाने में मदद करता है. यह चमक को कम करने में भी मदद करता है, जिससे आपकी त्वचा साफ दिखती है. अगर आपको मेकअप क ऊपर बार-बार तेल नजर आ रहा है, तो ब्लॉटिंग पेपर से डैब करके एक्सेस ऑयल को हटाया जा सकता है. 

5 /6

लिपस्टिक लगाने का सही तरीका: अगर आपकी लिपस्टिक लगाने के कुछ समय बाद हट जाती है या फिर ये आपके दांतों में लग जाती है तो इससे बचने के लिए आप ये ट्रिक अपना सकते हैं. सबसे पहले होंठों पर लिप बाम लगाएं. इसके बाद लिप लाइनर से होंठों पर लाइन बनाएं. लिपस्टिक को सेंटर से शुरू करते हुए बाहर की ओर लगाएं. इसके बाद, अपने होंठों पर टिश्यू पेपर का टुकड़ा रखें और सेटिंग पाउडर से होंठों पर डैब करें. टिश्यू पेपर को हटाएं और लिप्स पर उंगली फिराकर देखें. इससे आपकी लिपस्टिक लंबे समय तक टिकी रहेगी और फैलेगी नहीं. इसके अलावा, आप एक उंगली को अपने मुंह में रखकर मुंह बंद करें. इसके बाद उंगली को खींच लें. एक्स्ट्रा लिपस्टिक आपकी उंगली में लग जाएगी और दांतों पर नहीं लगेगी.   

6 /6

आईब्रो बनाते हुए रखें ध्यान: सेलिब्रिटीज की आईब्रोज सही तरह से शेप में होती है. अगर आप भी चाहते हैं कि आपकी आईब्रो भी सुंदर दिखे, तो उसे बहुत ज्यादा फिल करने से बचे. अपनी आईब्रो को पहले आईब्रो ब्रश की मदद से ऊपर की ओर स्ट्रोक करें. उसे फिल करने के बाद फिर से स्पूली की मदद से आईब्रो सेट करें. इस तरह से आपकी आईब्रो शार्प और परफेक्ट दिखेगी.