बर्फबारी के बीच जरूर घूमें शिमला की ये 5 जगहें, हमेशा यादगार रहेगी आपकी ट्रिप

Places To Visit In Shimla: हिमाचल प्रदेश में बसा शिमला देशभर के सबसे खूबसूरत नगर में से एक है. हाल ही में यहां पर बर्फबारी देखने को मिली है. ऐसे में शिमला घूमने के लिए पर्यटकों की भीड़ भी काफी बढ़ रही है.


नई दिल्ली: Places To Visit In Shimla: हिमाचल प्रदेश में बसा शिमला देशभर के सबसे खूबसूरत नगर में से एक है. हाल ही में यहां पर बर्फबारी देखने को मिली है. ऐसे में शिमला घूमने के लिए पर्यटकों की भीड़ भी काफी बढ़ रही है. अगर आप भी बर्फबारी के बीच शिमला घूमने का प्लान बना रहे हैं तो इन जगहों पर जरूर जाएं.  

1 /5

जाखू मंदिर:  शिमला के जाखू पहाड़ी पर स्थित भगवान हनुमान का यह मंदिर बेहद प्रसिद्ध है. इस मंदिर में आपको हनुमान जी की 108 फीट ऊंची प्रतिमा देखने को मिल सकती है.   

2 /5

क्राइस्ट चर्च: अंग्रेजो के शासन में बना यह चर्च उतरी भारत का दूसरा सबसे पुराना चर्च माना जाता है. इसे एंग्लीकेन ब्रिटिश कम्युनिटी के लिए बनाया गया था. 

3 /5

कुफरी:  जब भी शिमला जाएं तो कुफरी में स्कीइंग जरूर करें. पहाड़ों और हरियाली के बीच मौजूद ये जगह बेहद फेमस है. यहां पर आप सेबों के बागान भी देख सकते हैं. 

4 /5

नारकंडा: शिमला से करीबन 60 किमी की दूरी पर स्थित नारकंडा में आप कैम्पिंग का लुत्फ उठा सकते हैं. यहां बर्फबारी भी काफी होती है. 

5 /5

रिज: रिज रोड शिमला के सबसे शानदार पर्यटन जगहों में से एक है. मॉल रोड के किनारे पर स्थित ये जगह आपको जरूर पसंद आएगी.