लंबे और घने बालों के लिए करें कपूर का इस्तेमाल, इन तेल और अंडों में मिलाकर लगाएं

कपूर में मौजूद पोषक तत्व आपके बालों को हेल्थी बनाने का काम करते हैं. आप बालों में कपूर का यूज कर इन्हें लंबे और खूबसूरत बना सकते हैं. कपूर का इस्तेमाल नारियल के तेल, मेंहदी और जैतून के तेल के साथ करने से आपके बालों की कई समस्याएं भी दूर हो सकती है.

लंबे और घने बालों का सपना हर किसी का होता है. लेकिन आज कल की इस व्यस्त जिंदगी और अनहेल्दी खान-पान की वजह से बालों का झड़ना समय से पहले ही शुरू हो चुका है. ऐसे में आप अपने बालों को लंबा और घना बनाने के लिए कपूर का इस्तेमाल कर सकते हैं. 

 

1 /5

लंबे और घने बाल पाने के लिए आप कपूर को नारियल के तेल के साथ मिलाकर लगाएं. इन दोनों चीजों को आप बराबर मात्रा में एक कटोरी में मिला लें और फिर अपने बालों में इसे लगाकर अच्छी तरह से बालों और स्कैल्प की मालिश करें.

2 /5

आप अपने बालों में कपूर को अंडे के साथ मिलाकर भी लगा सकते हैं. आप दोनों चीजों को अच्छी तरह से मिलाकर इसका मिश्रण तैयार कर लें. इसके बाद इसे अपने बालों में लगाकर लगभग 15 से 20 मिनट के लिए छोड़ दें.  

3 /5

कपूर को आप सरसों के तेल में मिलाकर अपने बालों में लगाएं. इसे बालों में लगाने से आपके बाल घने और मजबूत बनेंगे. इसके साथ-साथ इसके इस्तेमाल से आपके बाल नेचुरली काले भी रहते हैं.

4 /5

अगर आप अपने बालों में कपूर और मेंहदी को अच्छी तरह से मिलाकर लगाते हैं तो इससे आपके बाल घने और लंबे होते हैं. आपको सफेद बालों की समस्या से भी राहत मिलती है.

5 /5

बालों को जल्दी बढ़ाने के लिए आप जैतून के तेल के साथ कपूर को मिलाकर लगा सकते हैं. इससे आपके बाल लंबे तो होते ही हैं लेकिन साथ ही ये आपके बालों से जुड़ी समस्याओं को दूर करने में भी असरदार माना जाता है.