Mamata Vs Nadda: नड्डा पर जानलेवा हमला, लेकिन दीदी के दिल में दर्द नहीं!

'एक तो चोरी, उपर से सीनाजोरी' इस वक्त ये कहावत ममता दीदी पर बिल्कुल सटीक बैठ रही है. क्योंकि TMC के गुंडों ने भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्डा के काफिले पर पथराव किया, भाजपा कार्यकर्ता की लाठी और डंडे से पिटाई की. इसके बाद ममता दीदी इन गुंडों के बचाव में जुट गई और उल्टे भाजपा पर हावी होने लगीं..

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Dec 10, 2020, 07:45 PM IST
  • TMC के गुंडों पर दीदी को गर्व है?
  • बंगाल में दीदी के गुंडों की दादागिरी
  • हमला करने वालों के साथ ममता बनर्जी
  • TMC के 'रक्त चरित्र' पर दीदी को नाज़?
Mamata Vs Nadda: नड्डा पर जानलेवा हमला, लेकिन दीदी के दिल में दर्द नहीं!

कोलकाता: 'उल्टा चोर कोतवाल को डांटे' ये कहावत तो आपने सुना ही होगा.. पश्चिम बंगल में ममता बनर्जी की पार्टी TMC के गुंडो ने गुंडागर्दी की सारी सीमाएं लांघ दी है. तृणमूल कांग्रेस के कार्यकर्ताओं ने भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्डा के काफिले पर पत्थरबाजी की. सिर्फ पत्थरबाजी ही नहीं बल्कि बीजेपी कार्यकर्ताओं को घेरकर मारने की कोशिश भी हुई. लेकिन ममता बनर्जी को अपने गुंडो की करतूत पर ज़रा भी अफसोस नहीं है, बल्कि ऐसा लग रहा है कि उन्हें को TMC के गुंडों को शाबाशी देने का मन हो रहा है.

क्या दीदी को शर्म नहीं आती?

गृहमंत्री अमित शाह, रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह से लेकर कृषि मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर तक.. सबने पश्चिम बंगाल में हुई इस वारदात की नींदा की और जब पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी से जवाब मांगा गया, तो उन्होंने क्या कहा ये भी आपको बता देते हैं.

पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने कहा कि "मैं विपक्षी पार्टी का सम्मान करती हूं, फिर भी आपको संतुष्टि नहीं तो मैं कुछ नहीं कर सकती. लेकिन जब मैं दिल्ली जाती हूं तो आप लोग मेरे साथ क्या करते हो. जब भी दिल्ली गई बीजेपी के लोगों ने मेरे घर का घेराव किया, मेरे घर के बाहर हंगामा किया है."

ममता बनर्जी की थेथरई!

भाजपा के काफिले पर हुए हमले के बाद ममता दीदी को ज़रा भी अफसोस नहीं हुआ. वो थेथरई पर उतारू हो गई और कहने लगी कि "रोज जैसे और कोई पार्टी कार्यक्रम नहीं करेगी क्या? कभी कोई मुख्यमंत्री आ जाता है काम नहीं है ना कोई इनको.. कभी होम मिनिस्टर आ जाता है कभी कोई दूसरा मंत्री आ जाता है किसी दिन चड्ढा, नड्डा, फड्डा, भड्ढा पहुंच जाते हैं एक-एक करके और केवल वही लोग कार्यक्रम करेंगे और कोई नहीं करेगा? और जिस दिन अपना कार्यक्रम करेंगे और अगर उसमें कोई नहीं आया तो अपने लोग भेज देंगे, ताकि नौटंकी करके नेशनल न्यूज़ में दिखा सके कि देखो हमें मारा है, आहे रे....!"

तो क्या ममता बनर्जी ये कहना चाहती हैं कि टीएमसी के कार्यकर्ताओं का ये पथराव, एक बदला है. क्या ममता ने दिल्ली का बदला डायमंड हार्बर में ईंट से लिया. ममता बनर्जी के कार्यकर्ताओं ने शर्मनाक हरकतें की, जिसकी निंदा करने के बजाय दीदी उनको बचाने की कोशिश में जुट गईं.

ममता राज में राजनीतिक हत्या का ग्राफ

2011            38

2012             38

2013              26

2014             10

2018              12

2019              12 

Source : NCRB

TMC की गुंडों की करतूत देखिए

बीजेपी के एक कार्यकर्ता को घेरकर पीटा गया. बीजेपी का कार्यकर्ता बाइक पर जा रहा था और तृणमूल कांग्रेस के कार्यकर्ताओं ने इसकी पिटाई की. पश्चिम बंगाल में हिंसा की ये तस्वीरें डराने वाली हैं.

जे पी नड्डा ने कहा कि "टीएमसी के कार्यकर्ताओं और उनके गुंडों ने कोई कसर नहीं छोड़ी थी प्रजातंत्र के गले को दबाने के लिए.. ये ज़्यादा दिन नहीं चलने वाला है ममता जी आपकी सरकार जाने वाली है और कमल खिलने वाला है."

रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने ट्वीट करके लिखा कि "पश्चिम बंगाल के प्रवास के दौरान भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष श्रीमान जेपी नड्डा (JP Nadda) के क़ाफ़िले पर हुए हमले के बाद मैंने उनसे फ़ोन पर बात करके उनके कुशल क्षेम की जानकारी प्राप्त की है. यह घटना पश्चिम बंगाल राज्य की गिरती क़ानून व्यवस्था का परिचायक है. लोकतंत्र में राजनीतिक नेताओं को इस तरह से निशाना बनाना बेहद चिंताजनक है. भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष के क़ाफ़िले पर हुए हमले की गम्भीरता को देखते हुए इसकी पूरी जाँच की जानी चाहिए और इस घटना की ज़िम्मेदारी तय की जानी चाहिए."

विधायक का अमर्यादित बयान

बैरिया विधायक सुरेंद्र सिंह का ममता बनर्जी पर अमर्यादित बयान सामने आया. बंगाल में होने वाले चुनाव को लेकर ममता बनर्जी पर विधायक ने किया कटाकक्ष किया है. ममता बनर्जी को ताडुका (राक्षसी) शब्द से नवाजा. विधायक ने कहा कि बंगाल में ममता का नहीं भाजपा की सरकार बन रही है. बंगाल में ममता बनर्जी ताडुका का रोल निभा रही हैं. बंगाल में प्रजातंत्र, संवेदना और संस्कार नहीं है. इसके अलावा भी विधायक ने कई विवादित बातें कही, जिसे ज़ी हिन्दुस्तान आपको नहीं बताएगा.

दरअसल, पश्चिम बंगाल के दक्षिण 24 परगना में आज बीजेपी के काफ़िले पर हमला हुआ. बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा के काफ़िले को डायमंड हार्बर में रोकने की कोशिश की गई. TMC कार्यकर्ताओं ने काफिले पर पथराव किया. साथ ही बीजेपी महासचिव कैलाश विजयवर्गीय और मुकुल रॉय की गाड़ी पर भी पत्थर बरसाए गए. काफिले में कोई गाड़ी ऐसी नहीं थी जिसपर हमला न हुआ हो.

इसके बाद डायबंड हार्बर में जेपी नड्डा ने अपनी जनसभा में कहा कि टीएमसी कार्यकर्ताओं ने आज प्रजातंत्र का गला घोटने में कोई कसर नहीं छोड़ी. वहीं बीजेपी महासचिव कैलाश विजयवर्गीय ने कहा कि पुलिस की उपस्थिति में हमला हुआ, अब आगे बंगाल की जनता को तय करना है.

देश और दुनिया की हर एक खबर अलग नजरिए के साथ और लाइव टीवी होगा आपकी मुट्ठी में. डाउनलोड करिए ज़ी हिंदुस्तान ऐप, जो आपको हर हलचल से खबरदार रखेगा... नीचे के लिंक्स पर क्लिक करके डाउनलोड करें-

Android Link - https://play.google.com/store/apps/details?id=com.zeenews.hindustan&hl=en_IN

iOS (Apple) Link - https://apps.apple.com/mm/app/zee-hindustan/id1527717234

ट्रेंडिंग न्यूज़