T20 WC के लिए टीम इंडिया का ऐलान, रोहित कप्तान तो हार्दिक बने उप-कप्तान

Team India Squad For T20 World Cup 2024: जून में खेले जाने वाले टी20 वर्ल्ड कप के लिए भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) ने मंगलवार 30 अप्रैल को स्क्वाड का ऐलान कर दिया है. बोर्ड ने एक बार फिर रोहित शर्मा पर भरोसा जताया है और उन्हें टीम का कप्तान बनाया है. वहीं, शुभमन गिल को रिजर्व प्लेयर्स की लिस्ट में रखा गया है. इसके अलावा शिवम दुबे भी बोर्ड के पसंद बने हैं. वर्ल्ड कप में टीम की उपकप्तानी हार्दिक पांड्या को सौंपी गई है. 

Written by - Pramit Singh | Last Updated : Apr 30, 2024, 04:43 PM IST
  • टी20 वर्ल्ड कप के लिए भारतीय स्क्वाड का ऐलान
  • संजू सैमसन को मिली टीम में जगह
T20 WC के लिए टीम इंडिया का ऐलान, रोहित कप्तान तो हार्दिक बने उप-कप्तान

नई दिल्लीः Team India Squad For T20 World Cup 2024: जून में खेले जाने वाले टी20 वर्ल्ड कप के लिए भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) ने मंगलवार 30 अप्रैल को स्क्वाड का ऐलान कर दिया है. बोर्ड ने एक बार फिर रोहित शर्मा पर उम्मीद जताई है और उन्हें टीम का कप्तान बनाया है. वहीं, शुभमन गिल को रिजर्व प्लेयर्स की लिस्ट में रखा गया है. इसके अलावा शिवम दुबे भी बोर्ड के पसंद बने हैं. वर्ल्ड कप में टीम की उपकप्तानी हार्दिक पांड्या को सौंपी गई है. 

संजू सैमसन को मिली टीम में जगह 
इन सब के अलावा वर्ल्ड कप स्क्वाड में यशस्वी जायसवाल, विराट कोहली, सूर्यकुमार यादव, ऋषभ पंत और संजू सैमसन को भी जगह मिली है. ऋषभ पंत की लंबे समय बात टीम इंडिया में वापसी हो रही है. पंत 2020 के दिसंबर महीने में रोड एक्सीडेंट का शिकार हो गए थे. इसके बाद वे लंबे समय तक क्रिकेट मैदान से दूर रहे थे. हालांकि, सेहत में सुधार होते ही उन्होंने पूरी ऊर्जा के साथ वापसी की और मौजूदा समय में इंडियन प्रीमियर लीग में बेहतरीन फॉर्म में नजर आ रहे हैं. 

शानदार फॉर्म में दिख रहे हैं ऋषभ पंत 
ऋषभ पंत के अलावा संजू सैमसन भी काफी शानदार फॉर्म में नजर आ रहे हैं. वे अभी तक टूर्नामेंट के कुल 9 मुकाबले खेल चुके हैं और इनमें 385 रन बना चुके हैं. इस दौरान उनके बल्ले से 4 अर्धशतक भी देखने को मिले हैं. इसके अलावा शिवम दुबे भी IPL में बेहद आक्रामक नजर आ रहे हैं. CSK की ओर से खेल रहे दुबे ग्राउंड में चारों ओर चौके-छक्के लगा रहे हैं. टीम में वे फिनिशर की भूमिका भी काफी शानदार तरीके से निभा रहे हैं. इस सीजन में अभी तक 9 मैच खेल चुके दुबे 350 रन बना चुके हैं. इनमें 3 अर्धशतकीय पारी शामिल है. 

वर्ल्ड कप के लिए टीम इंडिया का स्क्वाड
रोहित शर्मा (कप्तान), हार्दिक पांड्या (उप कप्तान), यशस्वी जायसवाल, विराट कोहली, सूर्यकुमार यादव, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), संजू सैमसन (विकेटकीपर), शिवम दुबे, रवींद्र जडेजा, अक्षर पटेल, कुलदीप यादव, युजवेंद्र चहल , अर्शदीप सिंह, जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद सिराज

रिजर्व प्लेयर्स - शुभमन गिल, रिंकू सिंह, खलील अहमद और आवेश खान 

ये भी पढ़ेंः T20 World Cup 2024 के लिए स्क्वाड का ऐलान, न्यूजीलैंड में बच्चों ने की प्रेस कॉन्फ्रेंस

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़