ENG vs SA head to head: टी20 वर्ल्ड कप के दूसरे सेमीफाइनल में इंग्लैंड से भिड़ेगी साउथ अफ्रीका, जानें किसके पक्ष में हैं आकंड़े

ENG vs SA: आज (24 फरवरी) महिला टी20 वर्ल्ड कप का दूसरा सेमीफाइनल मैच खेला जाएगा. इस दौरान केपटाउन के न्यूलैंड्स स्टेडियम में इंग्लैंड और साउथ अफ्रीका की टीमें एक-दूसरे के आमने-सामने होंगी. ऐसे में आइए एक नजर डालते हैं दोनों टीमों के बीच हुए अभी तक के टी20 मैचों पर.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Feb 24, 2023, 10:07 AM IST
  • ग्रुप-ए की टीम है साउथ अफ्रीका
  • इंग्लैंड के पक्ष में हैं आंकड़े
ENG vs SA head to head: टी20 वर्ल्ड कप के दूसरे सेमीफाइनल में इंग्लैंड से भिड़ेगी साउथ अफ्रीका, जानें किसके पक्ष में हैं आकंड़े

नई दिल्लीः ENG vs SA: आज (24 फरवरी) महिला टी20 वर्ल्ड कप का दूसरा सेमीफाइनल मैच खेला जाएगा. इस दौरान केपटाउन के न्यूलैंड्स स्टेडियम में इंग्लैंड और साउथ अफ्रीका की टीमें एक-दूसरे के आमने-सामने होंगी. ऐसे में आइए एक नजर डालते हैं दोनों टीमों के बीच हुए अभी तक के टी20 मैचों पर.

ग्रुप-ए की टीम है साउथ अफ्रीका
इंग्लैंड की टीम पूरे टूर्नामेंट में काफी अच्छे फॉर्म में दिखी है. इंग्लैंड टी20 वर्ल्ड कप में ग्रुप-बी की टीम है और इसने अपने चारों ग्रुप मैचों में जीत हासिल की है, जिससे यह अपने ग्रुप में टॉप पर काबिज है. वहीं, साउथ अफ्रीका ग्रुप-ए की टीम है और उसे अपने ग्रुप मैच के चारों मैच में दो में जीत मिली है, जिससे वह अपने ग्रुप में दूसरे नंबर पर काबिज है. 

दोनों के बीच खेले गए हैं कुल 22 टी20 मैच
अगर एक नजर अभी तक दोनों टीमों के बीच हुए टी20 मैचों पर डाले तो दोनों टीमों के बीच अभी तक कुल 22 मैच खेले गए हैं. इनमें से 19 मैचों के नतीजे इंग्लैंड के पक्ष में रहे हैं, तो तीन मैचों के नतीजे साउथ अफ्रीका के पक्ष में रहे हैं. बात अगर एवरेट रन रेट की करें तो इसमें भी काफी अंतर है. इंग्लैंड 134.3 पर है वहीं, साउथ अफ्रीका 114.6 पर हैं. 

इंग्लैंड के पक्ष में हैं आंकड़े
ऐसे में आंकड़े स्पष्ट रूप से इशारा कर रहे हैं कि जीत इंग्लैंड की होगी. बहरहाल, ये तो समय ही बताएगा कि दोनों में से कौन सी टीम फाइनल में पहुंचेगी और कौन सी टीम बाहर ही रह जाएगी. इन दोनों टीमों में से जो टीम विजयी होगी उसका सामना टी20 वर्ल्ड कप के फाइनल मैच में ऑस्ट्रेलिया से होगा. टूर्नामेंट का फाइनल रविवार 26 फरवरी को केप टाउन के न्यूलैंड्स में खेला जाएगा. टूर्नामेंट का फाइनल मुकाबला भारतीय समयानुसार शाम 6.30 बजे से शुरू होगा.

ये भी पढ़ेंः KL Rahul के आलोचकों पर बरसा पूर्व दिग्गज, कहा- 'इंटरनेशनल क्रिकेट खेलना कितना कठिन है उनको नहीं पता'

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

 

ट्रेंडिंग न्यूज़