ICC WC ट्रॉफी का ताजमहल से क्या है कनेक्शन, खिताब को क्यों लाया गया आगरा

विश्व कप के शुरुआती दिन 5 अक्टूबर को गत चैंपियन इंग्लैंड अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में न्यूजीलैंड से भिड़ेगा.  

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Aug 17, 2023, 05:46 PM IST
  • आईसीसी ने ट्वीट कर दी जानकारी
  • मेगा टूर्नामेंट में बस 50 दिन शेष
ICC WC ट्रॉफी का ताजमहल से क्या है कनेक्शन, खिताब को क्यों लाया गया आगरा

नई दिल्लीः आईसीसी पुरुष क्रिकेट विश्व कप 2023 के आयोजन में केवल 50 दिन बाकी हैं. वर्ल्ड कप की मेजबानी इस बार भारत कर रहा है. इस बीच ट्रॉफी को बुधवार को ताज नगरी आगरा में खुबसूरत ताज महल में प्रदर्शित किया गया.5 अक्टूबर से 19 नवंबर तक चलने वाले इस टूर्नामेंट में विजेता टीम को दी जाने वाली ट्रॉफी को बुधवार को ताज महल में प्रदर्शित किया गया, ट्रॉफी को देखकर फैंस काफी खुश नजर आए.

आईसीसी ने साझा की तस्वीर
आईसीसी ने ताज महल के सामने विश्व कप ट्रॉफी की तस्वीर के साथ ट्वीट किया, "वर्ल्ड कप23 के लिए 50 दिन बाकी हैं.आईसीसी क्रिकेट विश्व कप 2023 ट्रॉफी के टूर का उद्देश्य भारत के सबसे प्रतिष्ठित स्थलों पर भव्य कार्यक्रमों को प्रस्तुत करना है.विश्व कप के शुरुआती दिन 5 अक्टूबर को गत चैंपियन इंग्लैंड अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में न्यूजीलैंड से भिड़ेगा.

आयरलैंड दौरे पर टीम इंडिया
करीब 11 महीने तक मैदान से दूर रहने के बाद वापसी कर रहे जसप्रीत बुमराह के फॉर्म और फिटनेस पर सभी की नजरें होंगी जब वह आयरलैंड के खिलाफ शुक्रवार से शुरू हो रही तीन मैचों की टी20 श्रृंखला में भारतीय क्रिकेट टीम की कप्तानी करेंगे . भारतीय टीम में आईपीएल के स्टार रूतुराज गायकवाड़, रिंकू सिंह और जितेश शर्मा है लेकिन नजरें बुमराह पर होंगी . 

यह तेज गेंदबाज दो महीने बाद भारत में शुरू होने वाले वनडे विश्व कप में भारत की रणनीति का अभिन्न अंग है . 29 वर्ष के बुमराह को पिछले साल टी20 विश्व कप से पहले आस्ट्रेलिया के खिलाफ घरेलू श्रृंखला में कमर में स्ट्रेस फ्रेक्चर हुआ था . इसके बाद उनकी सर्जरी कराई गई . पांच दिन के भीतर तीन मैचों में उन्हें अधिकतम 12 ओवर डालने हैं .

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.  

ट्रेंडिंग न्यूज़