सुनील गावस्कर ने विराट कोहली पर साधा निशाना, कहा- आपके होने और ना होने से फर्क नहीं पड़ता

IND vs ENG: टीम इंडिया के स्टार बल्लेबाज विराट कोहली भारत और इंग्लैंड के बीच जारी पांच मैचों की टेस्ट सीरीज में नहीं खेल रहे हैं. इसके पीछे की वजह है विराट कोहली के दूसरे बच्चे की जन्म. नेशनल ड्यूटी न निभाने की वजह से विराट कोहली की जोरों पर आलोचना हो रही है. इस लिस्ट में सुनील गावस्कर का नाम भी जुड़ चुका है. सुनील गावस्कर ने विराट कोहली पर जमकर निशाना साधा है और कहा है कि भारत को जीत के लिए नाम खिलाड़ियों की कोई आवश्यकता नहीं है. 

Written by - Pramit Singh | Last Updated : Mar 3, 2024, 04:59 PM IST
  • 'क्रिकेट खिलाड़ी नहीं टीम का खेल है'
  • घरेलू कारणों से नहीं खेला पहला मैच
सुनील गावस्कर ने विराट कोहली पर साधा निशाना, कहा- आपके होने और ना होने से फर्क नहीं पड़ता

नई दिल्लीः IND vs ENG: टीम इंडिया के स्टार बल्लेबाज विराट कोहली भारत और इंग्लैंड के बीच जारी पांच मैचों की टेस्ट सीरीज में नहीं खेल रहे हैं. इसके पीछे की वजह है विराट कोहली के दूसरे बच्चे की जन्म. नेशनल ड्यूटी न निभाने की वजह से विराट कोहली की जोरों पर आलोचना हो रही है. इस लिस्ट में सुनील गावस्कर का नाम भी जुड़ चुका है. सुनील गावस्कर ने विराट कोहली पर जमकर निशाना साधा है और कहा है कि भारत को जीत के लिए नाम खिलाड़ियों की कोई आवश्यकता नहीं है. 

'क्रिकेट खिलाड़ी नहीं टीम का खेल है'
सुनील गावस्कर ने कहा, 'मैं हमेशा से कहता रहा हूं कि भारत को जीतने के लिए नामी खिलाड़ियों की कोई जरूरत नहीं है. अगर कोई खिलाड़ी यह सोच रहा है कि उसके बिना टीम इंडिया कोई बड़ा मुकाबला नहीं जीत सकती, तो टीम ने पिछले 2 सीरीज में इस मान्यता को गलत साबित करके दिखाया है. क्रिकेट का खेल पूरी तरह से एक टीम का खेल है और आपके यहां होने या न होने का कोई फर्क नहीं पड़ता है.' 

घरेलू कारणों से नहीं खेला पहला मैच 
बता दें कि 17 जनवरी 2024 के बाद विराट कोहली एक भी मैच नहीं खेले हैं. उन्हें क्रिकेट के मैदान से दूर हुए लगभग डेढ़ महीने हो गए हैं. भारत और इंग्लैंड के बीच जारी पांच मैचों की टेस्ट सीरीज के स्क्वाड में विराट कोहली का नाम शामिल था. लेकिन पहले मैच से पहले ही उन्होंने बीसीसीआई को खत लिखा था कि कुछ जरूरी कामों की वजह से वे शुरू के मैच नहीं खेल पाएंगे. इसके बाद वे सीरीज के सभी मैचों से बाहर हो गए. 

पहले मैच में 28 रनों से मिली थी हार 
बात अगर भारत और इंग्लैंड टेस्ट सीरीज की करें, तो पांच मैचों की सीरीज को भारत 3-1 से अपने नाम कर चुका है. सीरीज का आखिरी मुकाबला 7 मार्च से धर्मशाला में खेला जाना है. सीरीज के पहले मैच में भारत को 28 रनों से हार मिली थी. इसके बाद टीम इंडिया ने जबदस्त कमबैक किया और लगातार तीन मैचों में जीत हासिल की. अब अगर सीरीज का आखिरी मैच भारत हार भी जाता है, तो सीरीज में इसका कोई खास प्रभाव नहीं पड़ने वाला है, क्योंकि भारत पहले ही सीरीज जीत चुका है. 

ये भी पढ़ेंः WTC Points Table: टॉप पर पहुंची भारतीय टीम, जानें अंक तालिका के समीकरण

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़