IND vs NZ: बारिश से मैच रद्द न हुआ तो होगी रिकॉर्ड की बारिश, सूर्यकुमार समेत ये खिलाड़ी रचेंगे इतिहास

IND vs NZ: टी20 वर्ल्ड कप में मिली असफलता के बाद टीम इंडिया न्यूजीलैंड दौरे पर हैं. जहां दोनों टीमों के बीच तीन टी20 और तीन वनडे मैचों की सीरीज खेली जाएगी. इस दौरान टीम के नियमित कप्तान रोहित शर्मा सहित सलामी बल्लेबाज केएल राहुल और विराट कोहली को आराम दिया गया है, और टीम की कप्तानी का जिम्मा हार्दिक पांड्या को सौंपा गया है. टी20 सीरीज में हार्दिक पांड्या को कप्तान बनाया गया है तो ऋषभ पंत को उपकप्तान नियुक्त किया है. वहीं, वनडे मैचों की सीरीज में शिखर धवन को कप्तानी का कमान सौंपा गया है.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Nov 20, 2022, 11:22 AM IST
  • सूर्यकुमार यादव रचेंगे इतिहास
  • भुवेश्वर कुमार रच सकते हैं इतिहास
IND vs NZ: बारिश से मैच रद्द न हुआ तो होगी रिकॉर्ड की बारिश, सूर्यकुमार समेत ये खिलाड़ी रचेंगे इतिहास

नई दिल्लीः भारत न्यूजीलैंड के बीच खेला जाने वाला पहला टी20 मैच बारिश के कारण रद्द हो गया था. वहीं, आज (20 नवंबर) सीरीज का दूसरा मुकाबला खेला जाएगा. हालांकि, आशंका जताई जा रही है कि दोनों देशों के बीच खेला जाने वाला दूसरा मैच भी बारिश के भेंट चढ़ सकता है और अगर ऐसा होता है तो इसके बाद सीरीज का तीसरा मैच खेला जाएगा. इस परिस्थिति में जो टीम विजेता रहेगी उसे सीरीज का विजेता घोषित किया जाएगा.

सूर्यकुमार यादव रचेंगे इतिहास
बता दें कि न्यूजीलैंड के खिलाफ होने वाले मैच में सूर्यकुमार यादव अगर तीन छक्के लगा देंगे तो वे इस फॉर्मेट में भारत की ओर से सबसे ज्यादा छक्का लगाने वाले बल्लेबाज बन जाएंगे. वहीं, अभी इस फेहरिस्त में टीम इंडिया के पूर्व दिग्गज युवराज सिंह अपने टी20 इंटरनेशनल करियर में 74 छक्के लगाकर सबसे ज्यादा छक्के लगाने वाले बल्लेबाज हैं. सूर्यकुमार यादव अगर आज (20 नवंबर) के मैच में 3 छक्के लगाने में कामयाब हो जाते हैं तो वे इस रिकॉर्ड को अपने नाम कर लेंगे. वहीं, सूर्यकुमार यादव अभी तक के अपने टी20 इंटरनेशनल करियर में 72 छक्के लगा चुके हैं.

भुवेश्वर कुमार रच सकते हैं इतिहास
सीरीज के दूसरे मैच में अगर भुवनेश्वर कुमार 4 विकेट चटकाने में कामयाब रहते हैं तो वे एक कैलेंडर ईयर में सबसे ज्यादा विकेट चटकाने वाले गेंदबाज बन जाएंगे. हालांकि, अभी यह वर्ल्ड रिकॉर्ड आयरलैंड के जोशुआ लिटिल के नाम हैं. जोशुआ लिटिल 26 मैचों में कुल 39 विकेट चटकाकर रिकॉर्ड अपने नाम रखे हैं. वहीं, भुवनेश्वर कुमार अबतक के 30 मैचों में 36 विकेट चटकाकर दूसरे स्थान पर काबिज हैं.

भारत के 11वें बल्लेबाज बनेंगे ऋषभ पंत
भारत-न्यूजीलैंड के बीच होने वाले सीरीज के दूसरे मैच में टीम इंडिया के विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत के पास भी एक अहम रिकॉर्ड हासिल करने का मौका होगा. इस मैच के दौरान यदि ऋषभ पंत 30 रन बनाने में कामयाब रहते हैं तो उनका टी20 इंटरनेशनल मैच में 1000 रन पूरे हो जाएंगे और वो ऐसा करने वाले भारत के 11वें बल्लेबाज भी बन जाएंगे.

नियमित कप्तान के बगैर उतरेगी टीम इंडिया
टी20 वर्ल्ड कप में मिली असफलता के बाद टीम इंडिया न्यूजीलैंड दौरे पर हैं. जहां दोनों टीमों के बीच तीन टी20 और तीन वनडे मैचों की सीरीज खेली जाएगी. इस दौरान टीम के नियमित कप्तान रोहित शर्मा सहित सलामी बल्लेबाज केएल राहुल और विराट कोहली को आराम दिया गया है, और टीम की कप्तानी का जिम्मा हार्दिक पांड्या को सौंपा गया है. टी20 सीरीज में हार्दिक पांड्या को कप्तान बनाया गया है तो ऋषभ पंत को उपकप्तान नियुक्त किया है. वहीं, वनडे मैचों की सीरीज में शिखर धवन को कप्तानी का कमान सौंपा गया है.

ये भी पढ़ेंः IND vs NZ: दूसरे टी20 से पहले इस भारतीय बल्लेबाज से डरा न्यूजीलैंड, बताया सपने में भी बराबरी नहीं कर सकते

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप. 

ट्रेंडिंग न्यूज़