IND vs SL: ईडन गार्डन्स में भारत की जीत के साथ बनें 3 रिकॉर्ड, तीनों रहे शर्मनाक, देखें आंकड़े

IND vs SL, 2nd ODI: भारत और श्रीलंका के बीच खेली जा रही 3 मैचों की वनडे सीरीज का दूसरा मैच ईडन गार्डन्स के मैदान पर खेला गया जिसमें भारतीय टीम ने 4 विकेट से जीत हासिल कर सीरीज में 2-0 की अजेय बढ़त बना ली है.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Jan 13, 2023, 12:42 PM IST
  • वनडे क्रिकेट में सबसे ज्यादा हार का बनाया शर्मनाक रिकॉर्ड
  • केएल राहुल ने लगाया करियर का सबसे धीमा अर्धशतक
IND vs SL: ईडन गार्डन्स में भारत की जीत के साथ बनें 3 रिकॉर्ड, तीनों रहे शर्मनाक, देखें आंकड़े

IND vs SL, 2nd ODI: भारत और श्रीलंका के बीच खेली जा रही 3 मैचों की वनडे सीरीज का दूसरा मैच ईडन गार्डन्स के मैदान पर खेला गया जिसमें भारतीय टीम ने 4 विकेट से जीत हासिल कर सीरीज में 2-0 की अजेय बढ़त बना ली है. भारतीय टीम ने सीरीज के पहले मैच में 62 रनों से जीत हासिल की थी. श्रीलंका की टीम ने इस मैच में टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला किया लेकिन भारतीय गेंदबाजों के आगे ज्यादा रन नहीं बना पाए और 215 रन पर सिमट गये.

जवाब में भारतीय टीम की शुरुआत खराब रही लेकिन केएल राहुल (64*) और हार्दिक पांड्या (36) ने साझेदारी कर टीम की वापसी कराई और जब आखिर तक श्रीलंकाई गेंदबाजों ने वापसी की तब तक काफी देर हो गई थी. भारतीय टीम ने 43.2 ओवर्स में 6 विकेट खोकर 219 रन बनाये और मैच को अपने नाम कर लिया.

वनडे क्रिकेट में सबसे ज्यादा हार का बनाया  शर्मनाक रिकॉर्ड

इस जीत के साथ जहां भारतीय टीम ने सीरीज को अपने नाम कर लिया तो वहीं पर श्रीलंका की टीम ने क्रिकेट इतिहास के सबसे शर्मनाक रिकॉर्ड अपने नाम कर लिये. श्रीलंका की टीम वनडे क्रिकेट के इतिहास में सबसे ज्यादा मैच हारने वाली टीम बन गई है. उसने इस मामले में भारत (436) को पीछे छोड़ा है और 437 हार के साथ इस शर्मनाक रिकॉर्ड को अपने नाम किया. टी20 प्रारूप में भी सबसे ज्यादा मैच हारने का रिकॉर्ड श्रीलंका (94) के नाम ही है.

इस मामले में की न्यूजीलैंड की बराबरी

इसके अलावा किसी भी एक टीम के खिलाफ वनडे मैचों में सबसे ज्यादा हार का रिकॉर्ड अपने नाम करने के मामले में भी श्रीलंका की टीम ने न्यूजीलैंड की बराबरी कर ली है. जहां श्रीलंका की टीम को भारत के खिलाफ 95 मैचों में हार का सामना करना पड़ा है तो वहीं पर न्यूजीलैंड की टीम को ऑस्ट्रेलिया के हाथों इतनी ही हार का सामना करना पड़ा है. टी20 प्रारूप में भी श्रीलंका की टीम के नाम भारत के हाथों सबसे ज्यादा हार का रिकॉर्ड है जिसमें उसे 19 हार का सामना करना पड़ा है.

केएल राहुल ने लगाया करियर का सबसे धीमा अर्धशतक

इसके अलावा केएल राहुल ने भी इस मैच में वनडे क्रिकेट का 12वां अर्धशतक लगाया जो कि उनके अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट की सबसे धीमी पारी रही. केएल राहुल ने अपना अर्धशतक पूरा करने के लिये 93 गेंदों का सामना किया.

इसे भी पढ़ें- IND vs AUS: बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी में कौन करेगा ऋषभ पंत की कमी पूरी, डेब्यू के मौके पर जानें क्या बोला यह क्रिकेटर

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़