Ind vs SL Rain Prediction: भारत बनाम श्रीलंका महामुकाबले में बारिश बनेगी विलेन! जानें कोलंबो का लेटेस्ट वेदर अपडेट

Ind vs SL Weather Rain Prediction: रविवार 17 सितंबर को एशिया कप 2023 का फाइनल मैच खेला जाएगा. इस दौरान भारत और श्रीलंका की टीम एक-दूसरे के आमने-सामने होगी. टूर्नामेंट का फाइनल मुकाबला कोलंबो के आर प्रेमादासा स्टेडियम में भारतीय समयानुसार शाम 3 बजे से खेला जाएगा. इस वक्त फैंस के भीतर सबसे बड़ी चिंता बारिश को लेकर बनी हुई है. 

Written by - Aasif Khan | Last Updated : Sep 16, 2023, 05:07 PM IST
  • क्या फाइनल में बारिश बनेगी विलेन?
  • 17 सितंबर को 90 फीसदी बारिश की आशंका
Ind vs SL Rain Prediction: भारत बनाम श्रीलंका महामुकाबले में बारिश बनेगी विलेन! जानें कोलंबो का लेटेस्ट वेदर अपडेट

नई दिल्लीः Ind vs SL Weather Rain Prediction: रविवार 17 सितंबर को एशिया कप 2023 का फाइनल मैच खेला जाएगा. इस दौरान भारत और श्रीलंका की टीम एक-दूसरे के आमने-सामने होगी. टूर्नामेंट का फाइनल मुकाबला कोलंबो के आर प्रेमादासा स्टेडियम में भारतीय समयानुसार शाम 3 बजे से खेला जाएगा. इस वक्त फैंस के भीतर सबसे बड़ी चिंता बारिश को लेकर बनी हुई है. 

क्या फाइनल में बारिश बनेगी विलेन? 
फैंस के भीतर इस बात की उथल-पुथल मची हुई है कि क्या एशिया कप के फाइनल मैच में भी बारिश का असर देखने को मिलेगा. अगर सच में बारिश होती है, तो फिर चैंपियन किस टीम को घोषित किया जाएगा, तो आइए जानते हैं आपके भीतर चल रहे हर एक सवाल का सटीक जवाब. 

17 सितंबर को 90 फीसदी बारिश की आशंका
वेदर रिपोर्ट्स की मानें, तो रविवार 17 सितंबर यानी फाइनल वाले दिन कोलंबो में बारिश की 90 प्रतिशत आशंका है. ऐसे में आशंका इस बात की भी जताई जा रही है, कि फाइनल का मुकाबला बारिश की भेंट चढ़ सकता है. हालांकि, फैंस को परेशान होने की जरूरत नहीं है, क्योंकि फाइनल मैच के लिए 18 सितंबर को रिजर्व डे के रूप में रखा गया है. 

रिजर्व डे के रूप में घोषित है 18 सितंबर 
इसका मतलब यह हुआ कि अगर 17 सितंबर को खेला जाने वाला मैच बारिश की वजह से रोक दिया जाता है, तो फिर मैच को वहीं से 18 सितंबर को खेला जाएगा. मौसम रिपोर्ट्स की मानें, तो 18 सितंबर को भी कोलंबो में 69 प्रतिशत बारिश की संभावना है. ऐसे में अगर 18 सितंबर को भी बारिश की वजह से मैच रुका, तो दोनों टीमों के बीच एशिया कप का खिताब शेयर कर दिया जाएगा. 

पहले भी हो चुका है ऐसा
क्रिकेट में ऐसा पहले भी देखा जा चुका है. साल 2002 में चैंपियंस ट्रॉफी का आयोजन श्रीलंका में ही किया गया था. उस समय भी टूर्नामेंट के मुकाबले सितंबर महीने में ही खेले गए थे. इस दौरान भी बारिश ने कई मैचों में खलल डाला था. 

फाइनल मैच भारत और श्रीलंका के बीच ही खेला जाना था. लेकिन बारिश की वजह से मैच रिजर्व डे पर भी नहीं खेला गया. अंत में उस मुकाबले को रद्द कर दिया गया था और ट्रॉफी को दोनों टीमों के बीच शेयर कर दिया गया था. 

ये भी पढ़ेंः India Vs Sri Lanka Live Streaming: भारत-श्रीलंका के बीच होगा एशिया कप का फाइनल, जानें फ्री में लुत्फ उठाने का सबसे सरल तरीका

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.  

ट्रेंडिंग न्यूज़