IPL Auction 2024: चेन्नई सुपरकिंग्स के दांव ने बाकी टीमों को किया हैरान, एक ही झटके में खरीदे 3 बड़े मैच विनर

IPL Auction 2024: आईपीएल नीलामी में चेन्नई सुपरकिंग्स जबरदस्त रणनीति के साथ उतरी है. चेन्नई सुपरकिंग्स ने तीन अहम खिलाड़ियों को खरीदा है. इनमें से दो के लिए उसे बहुत ज्यादा रकम नहीं खर्च करनी पड़ी. चेन्नई ने रचिन रविंद्र, शार्दुल ठाकुर और डेरियल मिचेल को खरीदा है. इन्हें खरीदकर चेन्नई ने अपनी टीम को मजबूती दी है.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Dec 19, 2023, 03:35 PM IST
  • शार्दुल, मिचेल, रचिन को खरीदा
  • तीनों ही हैं ऑलराउंडर खिलाड़ी
IPL Auction 2024: चेन्नई सुपरकिंग्स के दांव ने बाकी टीमों को किया हैरान, एक ही झटके में खरीदे 3 बड़े मैच विनर

नई दिल्लीः IPL Auction 2024: आईपीएल नीलामी में चेन्नई सुपरकिंग्स जबरदस्त रणनीति के साथ उतरी है. चेन्नई सुपरकिंग्स ने तीन अहम खिलाड़ियों को खरीदा है और तीनों ही ऑलराउंडर हैं. इनमें से दो के लिए उसे बहुत ज्यादा रकम नहीं खर्च करनी पड़ी. चेन्नई ने रचिन रविंद्र, शार्दुल ठाकुर और डेरियल मिचेल को खरीदा है. इन्हें खरीदकर चेन्नई ने अपनी टीम को मजबूती दी है.

शार्दुल ठाकुर की घरवापसी
चेन्नई सुपरकिंग्स के लिए खेलने वाले शार्दुल ठाकुर को येलो आर्मी ने फिर से अपने खेमे में शामिल किया है. शार्दुल ठाकुर को चेन्नई सुपरकिंग्स ने 4 करोड़ रुपये खरीदा. शार्दुल इससे पहले कोलकाता नाइटराइडर्स, दिल्ली कैपिटल्स, पंजाब किंग्स और पुणे सुपरजायंट्स जैसी टीमों के लिए भी खेल चुके हैं. उन्होंने चेन्नई में धोनी की कप्तानी में खेलते हुए काफी प्रभावित किया है. वह अपने ऑलराउंड प्रदर्शन और विकेट लेने की क्षमता के लिए जाने जाते हैं. 

शार्दुल ने 86 आईपीएल मुकाबलों की 34 पारियों में 140.2 के स्ट्राइक रेट से 286 रन बनाए हैं. वहीं गेंदबाजी में उन्होंने 83 पारियों में 89 विकेट लिए हैं. 

युवा रचिन रविंद्र को भी खरीदा
वर्ल्ड कप में अपने शानदार प्रदर्शन से प्रभावित करने वाले रचिन रविंद्र को चेन्नई सुपरकिंग्स ने 1.80 करोड़ रुपये में खरीदा. उनका बेस प्राइस 50 लाख रुपये थे. न सिर्फ बल्लेबाजी बल्कि गेंदबाजी भी करने वाले रचिन रविंद्र की क्षमता ने हर किसी को प्रभावित किया है. 

पहली बार आईपीएल में खेलेंगे
न्यूजीलैंड के ऑलराउंडर रचिन रविंद्र पहली बार आईपीएल में खेलेंगे. उनके पास चेन्नई सुपरकिंग्स के लिए खेलते हुए धोनी की कप्तानी में अपनी प्रतिभा को निखारने का बेहतरीन मौका होगा. इंटरनेशनल टी20 में रचिन के रिकॉर्ड की बात की जाए तो उन्होंने 18 मैचों की 16 पारियों में 145 रन बनाए हैं. इसमें उनका स्ट्राइक रेट 117.89 रहा. वहीं उन्होंने 13 पारियों में गेंदबाजी भी की है. इसमें उन्होंने 11 विकेट अपने नाम किए हैं. 

मिचेल से सीएसके को मिलेगी मजबूती
चेन्नई सुपरकिंग्स ने डेरियल मिचेल को 14 करोड़ रुपये में खरीदा. उनका बेस प्राइस एक करोड़ रुपये था. डेरियल मिचेल ने वर्ल्ड कप के दौरान भारतीय पिचों पर न्यूजीलैंड के लिए बेहतरीन प्रदर्शन किया था. डेरियल मिचेल के जुड़ने से टीम की बल्लेबाजी और गेंदबाजी दोनों को मजबूती मिलेगी.

यह भी पढ़िएः IPL के सबसे महंगे खिलाड़ी बने पैट कमिंस, जानें SRH ने ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी पर क्यों खर्च किए 20.50 करोड़ रुपये

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप. 

ट्रेंडिंग न्यूज़