IPL 2023 से बाहर हो सकते हैं जसप्रीत बुमराह, वनडे वर्ल्डकप में भी खेलने पर संशय

भारतीय तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह पीठ की चोट से उबरने में नाकाम रहे हैं जिसके कारण वह इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) में नहीं खेल पाएंगे और उनके अगले छह महीने तक वापसी की संभावना भी नहीं है.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Feb 28, 2023, 09:11 PM IST
  • जानिए क्या है पूरा मामला
  • बीसीसीआई सूत्रों ने दी जानकारी
IPL 2023 से बाहर हो सकते हैं जसप्रीत बुमराह, वनडे वर्ल्डकप में भी खेलने पर संशय

नई दिल्लीः भारतीय तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह पीठ की चोट से उबरने में नाकाम रहे हैं जिसके कारण वह इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) में नहीं खेल पाएंगे और उनके अगले छह महीने तक वापसी की संभावना भी नहीं है. भारतीय क्रिकेट बोर्ड (बीसीसीआई) के एक सूत्र ने मंगलवार को पीटीआई को यह जानकारी दी. यह पता नहीं चल पाया कि पिछले साल ऑस्ट्रेलिया में खेले गए टी20 विश्व कप में भी नहीं खेल पाने वाले इस तेज गेंदबाज की पीठ का ऑपरेशन करना होगा या नहीं. 

वनडे वर्ल्ड कप में खेलने पर भी संशय
बुमराह को शुरू में टी20 विश्व कप की टीम में चुना गया था. बीसीसीआई के सूत्र ने कहा,‘‘ बुमराह आईपीएल से बाहर हो गए हैं क्योंकि वह अगले छह महीने तक वापसी नहीं कर पाएंगे. यहां तक कि हो सकता है कि वह तब तक भी वापसी नहीं कर पाए. लक्ष्य वनडे विश्वकप है लेकिन उनकी उस टूर्नामेंट में खेलने की भी गारंटी नहीं है.’’ इसका मतलब है कि अगर भारत विश्व टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में जगह बनाता है तो बुमराह उसमें भी नहीं खेल पाएंगे. 

डब्ल्यूटीसी पर भी खतरा
विश्व टेस्ट चैंपियनशिप का फाइनल सात जून से ओवल में शुरू होगा. आईपीएल 31 मार्च से शुरू हो रहा है और बुमराह मुंबई इंडियंस के मुख्य तेज गेंदबाज है. वनडे विश्वकप अक्टूबर-नवंबर में भारत में खेला जाना है. उनतीस वर्षीय बुमराह ने 2022 में पांच टेस्ट, पांच वनडे और इतने ही टी20 अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट मैचों के अलावा मुंबई इंडियंस के लिए आईपीएल के मैच खेले थे. बुमराह के एक्शन के कारण उनकी पीठ पर काफी दबाव पड़ता है. वेस्टइंडीज के पूर्व तेज गेंदबाज माइकल होल्डिंग का मानना है कि बुमराह हमेशा पीठ दर्द से परेशान रह सकते हैं.

ये भी पढ़ेंः जानिए क्या है तोशखाना मामला, जिसमें घिरे पाकिस्तान के पूर्व पीएम इमरान खान

बता दें कि बुमराह के न खेलने पर टीम इंडिया की गेंदबाजी संयोजन पर काफी असर पड़ता है.टी20 विश्वकप में भी इसका असर देखना पड़ा था. अब देखना होगा कि आखिर बुमराह कबतक टीम में वापसी कर सकते हैं.

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़