IND vs ENG: हार की कगार पर खड़ी इंग्लैंड को लगा बड़ा झटका, यह दिग्गज हुआ चोटिल

इंग्लैंड के पूर्व कप्तान की अंगुली पर गेंद लगी और फिर बाउंड्री के लिए चली गई. इंग्लैंड टीम प्रबंधन ने एक अपडेट में कहा, ‘‘तीसरे दिन के पहले सत्र में स्लिप में कैच लेने का प्रयास करते हुए जो रूट के दाएं हाथ की छोटी उंगली पर चोट लगी.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Feb 4, 2024, 07:47 PM IST
  • जीत के मुहाने पर खड़ा है भारत
  • रूट की चोट इंग्लैंड को बड़ा झटका
IND vs ENG: हार की कगार पर खड़ी इंग्लैंड को लगा बड़ा झटका, यह दिग्गज हुआ चोटिल

नई दिल्लीः इंग्लैंड के तेज गेंदबाज जेम्स एंडरसन ने दिग्गज बल्लेबाज जो रूट की दाएं हाथ की छोटी अंगुली में चोट संबंधित चिंताओं को खारिज कर दिया जिसके कारण उन्हें रविवार को भारत के खिलाफ दूसरे क्रिकेट टेस्ट के तीसरे दिन सुबह के सत्र में मैदान से बाहर जाने को बाध्य होना पड़ा. रूट को भारत की दूसरी पारी के 18वें ओवर के दौरान चोट लगी जब उन्होंने स्लिप में शुभमन गिल के बल्ले से लगकर आई गेंद को लपकने की कोशिश की. 

उंगली पर लगी चोट
इंग्लैंड के पूर्व कप्तान की अंगुली पर गेंद लगी और फिर बाउंड्री के लिए चली गई. इंग्लैंड टीम प्रबंधन ने एक अपडेट में कहा, ‘‘तीसरे दिन के पहले सत्र में स्लिप में कैच लेने का प्रयास करते हुए जो रूट के दाएं हाथ की छोटी उंगली पर चोट लगी.’’ उन्होंने कहा, ‘‘इंग्लैंड की मेडिकल टीम उनका इलाज कर रही है और अंगुली पर बर्फ लगा रही है जिसके कारण वह मैदान से बाहर रहेंगे.’ 

जानें क्या बोले एंडरसन
पूर्व कप्तान मैदान पर वापस नहीं लौटे लेकिन टीम के साथी एंडरसन ने कहा कि टीम प्रबंधन कोई जोखिम नहीं उठाना चाहता. एंडरसन ने दिन का खेल समाप्त होने के बाद प्रेस कांफ्रेंस में कहा, ‘‘हां, वह इसकी देखभाल कर रहा है. मुझे लगता है कि सुबह अभ्यास में भी उसकी इसी उंगली में कुछ लग गया था. फिर मैदान में भी इसी उंगली में चोट लग गयी. 

दिग्गज ऑलराउंडर हैं रूट
उन्होंने कहा, ‘‘मुझे नहीं लगता कि चिंता की कोई बात है. बस सुनिश्चित कर रहे हैं कि कल के लिए जितना अच्छा रहे, उतना सही है. हमें बल्लेबाजी में उसकी जरूरत पड़ सकती है. इसलिये सुनिश्चित कर रहे हैं कि वह बल्ला पकड़ सकें. ’’ एंडरसन ने कहा, ‘‘कोई और बाहरी जोखिम लेने का कोई मतलब नहीं है इसलिये सुनिश्चित कर रहे हैं कि वह बल्लेबाजी के लिये सही रहे. ’’ रूट श्रृंखला में अधिक रन नहीं बना पाए हैं लेकिन हैदराबाद में पहले टेस्ट में उन्होंने दो पारियों में 79 रन देकर चार और 41 रन देकर एक विकेट लिया था. हैदराबाद टेस्ट में वह 29 और दो रन जबकि यहां पहली पारी में सिर्फ पांच रन बना पाए. 

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप. 

ट्रेंडिंग न्यूज़