ध्रुव जुरेल की टीम इंडिया में एंट्री से क्यों गदगद है श्रीलंका का ये दिग्गज, कहा- ये खिलाड़ी...

 संगकारा से जब पूछा गया कि क्या उन्हें उम्मीद थी की जुरेल को इतनी जल्दी भारतीय टीम का बुलावा आयेगा तो उन्होंने कहा, मुझे लगता है कि यह चयनकर्ताओं पर निर्भर है कि वे अपनी लाल और सफेद गेंद की टीमों का गठन कैसे करना चाहते हैं. 

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Jan 13, 2024, 04:50 PM IST
  • जानिए क्या बोले संगकारा
  • इस खिलाड़ी को जमकर सराहा
ध्रुव जुरेल की टीम इंडिया में एंट्री से क्यों गदगद है श्रीलंका का ये दिग्गज, कहा- ये खिलाड़ी...

नई दिल्लीः इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) की फ्रेंचाइजी राजस्थान रॉयल्स के क्रिकेट निदेशक कुमार संगकारा इंग्लैंड के खिलाफ पहले दो मैच के लिए भारतीय टेस्ट टीम में शामिल किये गये ध्रुव जुरेल की उत्कृष्टता हासिल करने के लिए मेहनत करने की ललक से प्रभावित हैं. उत्तर प्रदेश के इस विकेटकीपर बल्लेबाज ने आईपीएल के पिछले सत्र में सुर्खियां बटोरी थी. उन्होंने घरेलू क्रिकेट में लाल गेंद प्रारूप में अपने प्रदर्शन की छाप छोड़ी और अब नियमित तौर पर भारत ‘ए’ टीम का हिस्सा है. 

जानें क्या बोले संगकारा
संगकारा ने ‘पीटीआई-भाषा’ के सवाल के जवाब में कहा, ‘‘ मैं बहुत गौरवान्वित और खुशी महसूस कर रहा हूं क्योंकि आईपीएल में हमारे प्रदर्शन का संकेत इस बात से भी मिलता है कि हम भारत के लिए खिलाड़ी तैयार कर रहे हैं. यह हमारी प्रेरणा का एक स्रोत है. हमने पिछले कुछ वर्षों में ऐसे कई खिलाड़ियों को तैयार किया है.’’ श्रीलंका के पूर्व कप्तान इस फ्रेंचाइजी की टीम पार्ल रॉयल्स के लिए दक्षिण अफ्रीका में मौजूद है. 

कहा- वो एक शानदार खिलाड़ी
उन्होंने कहा, जुरेल हमारी फ्रेंचाइजी से भारतीय टीम में जगह बनाने वाले नवीनतम खिलाड़ी है. वह शानदार युवा खिलाड़ी है. उसने राष्ट्रीय टीम तक पहुंचने के लिए काफी कड़ी मेहनत की है. संगकारा से जब पूछा गया कि क्या उन्हें उम्मीद थी की जुरेल को इतनी जल्दी भारतीय टीम का बुलावा आयेगा तो उन्होंने कहा, मुझे लगता है कि यह चयनकर्ताओं पर निर्भर है कि वे अपनी लाल और सफेद गेंद की टीमों का गठन कैसे करना चाहते हैं. हमारा काम सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ी तैयार करना है, ताकि उन्हें किसी भी प्रारूप में मौका मिले.

उन्होंने कहा, ‘जुरेल की मेहनत करने की क्षमता उन्हें दूसरे खिलाड़ियों से अलग बनाती है. उसने पिछले सत्र में राजस्थान रॉयल्स के लिए मुश्किल परिस्थितियों में रन बनाये थे. वह छोटे प्रारूप में मैच विजेता खिलाड़ी है लेकिन टेस्ट टीम में उसकी तकनीक, जज्बे और खेल के तरीके की परीक्षा होगी.’’ 

एक ही फ्रेंचाइजी के पास कई लीग में टीमों (आईपीएल, एसए20, सीपीएल, आईएलटी20) का मालिकाना हक होने के संगकारा का मानना है कि वह दिन दूर नहीं जब फुटबॉल क्लब जैसे खिलाड़ियों को पूरे साल अनुबंध की पेशकश की जाएगी. उन्होंने काह, ‘‘यह एक बड़ी संभावना हो सकती है और सभी हितधारकों, आईसीसी और घरेलू बोर्डों को इस बारे में कुछ कड़े निर्णय लेने होंगे कि हम क्रिकेट को कैसे प्रासंगिक बनाए रखेंगे.’’ संगकारा ने आईसीसी (अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद) को सचेत करते हुए कहा, ‘‘ अगर आप दर्शकों को स्टेडियम नहीं ला पा रहे है तो खेल संकट में है.

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़