विराट को टी20 वर्ल्ड कप से बाहर करने की अटकलों पर भड़के इरफान, बोले- सवाल उठाने वाले गली क्रिकेट से...

विराट कोहली को लेकर सामने आई एक रिपोर्ट में दावा किया गया है कि उन्हें टी20 वर्ल्ड कप से बाहर किया जा सकता है. अब इस पर खेल जगत से प्रतिक्रिया आनी शुरू हो गई हैं. इस पर पाकिस्तान के पूर्व तेज गेंदबाज मोहम्मद इरफान ने तीखी टिप्पणी करते हुए कहा है कि जो लोग विराट कोहली की आलोचना कर रहे हैं, वे गली क्रिकेट से ताल्लुक रखते हैं.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Mar 13, 2024, 09:09 AM IST
  • 'यह एक बहुत ही नाजुक मामला'
  • जय शाह ने विराट पर साधी थी चुप्पी
विराट को टी20 वर्ल्ड कप से बाहर करने की अटकलों पर भड़के इरफान, बोले- सवाल उठाने वाले गली क्रिकेट से...

नई दिल्लीः विराट कोहली को लेकर सामने आई एक रिपोर्ट में दावा किया गया है कि उन्हें टी20 वर्ल्ड कप से बाहर किया जा सकता है. अब इस पर खेल जगत से प्रतिक्रिया आनी शुरू हो गई हैं. इस पर पाकिस्तान के पूर्व तेज गेंदबाज मोहम्मद इरफान ने तीखी टिप्पणी करते हुए कहा है कि जो लोग विराट कोहली की आलोचना कर रहे हैं, वे गली क्रिकेट से ताल्लुक रखते हैं.

'विराट के बिना नहीं बना सकते अपनी टीम'

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, विराट कोहली के खिलाफ क्रिकेट खेल चुके पूर्व पाकिस्तानी तेज गेंदबाज ने कहा कि आप उन (कोहली) के बिना अपनी टीम नहीं बना सकते हैं. इरफान ने उनकी मैच जिताने की क्षमताओं की तारीफ की. साथ ही वनडे वर्ल्ड कप के टॉप स्कोरर विराट के प्रदर्शन की तारीफ की. 

उन्होंने कहा कि पिछले साल वर्ल्ड कप में विराट ने क्या किया था सभी ने देखा था. उन्होंने अपने दम पर भारत को 3 से 4 मैचों में जीत दिलाई. साथ ही उन्होंने स्ट्राइक रेट और अनुभव को लेकर कहा कि टी20 विश्व कप में विराट की जगह पर प्रश्न करने वाले गली क्रिकेट से ताल्लुक रखते हैं. 

उन्होंने कहा कि टी20 फॉर्मेट में स्ट्राइक रेट अहम है लेकिन विराट हालात के अनुसार खेलते हैं.

इससे पहले एक रिपोर्ट में दावा किया गया था कि विराट कोहली को टी20 विश्व कप टीम से बाहर किया जा सकता है और उनका चयन अब मुख्य चयनकर्ता अजीत अगरकर के फैसले पर निर्भर है. चयनकर्ता और टीम प्रबंधन टूर्नामेंट से पहले कुछ कठोर फैसले लेने के लिए तैयार है. बीसीसीआई इसमें शामिल नहीं होना चाहता और उसने यह निर्णय लेने का फैसला चयन समिति और टीम प्रबंधन पर छोड़ दिया है.

'यह एक बहुत ही नाजुक मामला'

रिपोर्ट के मुताबिक, 'यह एक बहुत ही नाजुक मामला बना हुआ है और बहुत से लोग इसमें शामिल होने को तैयार नहीं हैं.' वेस्टइंडीज के धीमी विकेट का भी हवाला दिया जा रहा है कि वहां विराट रन नहीं बना पाएंगे. जहां अजीत अगरकर पर चयन की तलवार लटकी है तो वहीं विराट को आगामी इंडियन प्रीमियर लीग में बहुत अच्छा प्रदर्शन करना होगा.

जय शाह ने विराट पर साधी थी चुप्पी

बता दें कि कोहली ने अपनी आखिरी टी20 सीरीज जनवरी में अफगानिस्तान के खिलाफ खेली थी जहां उन्होंने दो मैचों में 29 और 0 रन बनाए थे. यह समझा जाता है कि अगरकर ने टी20 दृष्टिकोण में बदलाव के संबंध में सीरीज से पहले विराट से बातचीत की थी. वहीं बीसीसीआई सचिव जय शाह ने राजकोट टेस्ट के दौरान वर्ल्ड कप के लिए रोहित को कप्तान बनाए जाने की पुष्टि की थी, लेकिन कोहली पर चुप्पी साधी थी. शाह ने कहा, 'हम आने वाले समय में विराट की भूमिका पर चर्चा करेंगे.'

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप. 

ट्रेंडिंग न्यूज़