IND vs NZ: सेमीफाइनल में भिड़ंत से पहले इस कीवी खिलाड़ी ने दी भारत को चुनौती, कहा...

वह विश्व कप में सर्वाधिक रन बनाने वाले बल्लेबाजों में अभी दक्षिण अफ्रीका के क्विंटन डिकॉक के बाद दूसरे नंबर पर हैं. रविंद्र ने न्यूजीलैंड क्रिकेट से कहा,‘‘आप भारत के खिलाफ खचाखच भरे स्टेडियम में खेलने का सपना देखते हैं. भारत वानखेड़े स्टेडियम में अजेय रहा है.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Nov 12, 2023, 02:50 PM IST
  • जानिए क्या बोले रचिन रविंद्र
  • वानखेड़े मैदान में अजेय रहा भारत
IND vs NZ: सेमीफाइनल में भिड़ंत से पहले इस कीवी खिलाड़ी ने दी भारत को चुनौती, कहा...

नई दिल्लीः न्यूजीलैंड की बल्लेबाजी की नई सनसनी रचिन रविंद्र के लिए वानखेड़े के खचाखच भरे स्टेडियम में भारत के खिलाफ विश्व कप सेमीफाइनल खेलना सपना सच होने जैसा है तथा उन्हें विश्वास है कि बुधवार को होने वाले इस मैच में उनकी टीम मेजबान टीम को बराबरी की टक्कर देगी. रविंद्र ने विश्व कप में अभी तक शानदार प्रदर्शन किया है तथा उनके नाम पर तीन शतक दर्ज हैं. 

रचिन कमाल की लय में
वह विश्व कप में सर्वाधिक रन बनाने वाले बल्लेबाजों में अभी दक्षिण अफ्रीका के क्विंटन डिकॉक के बाद दूसरे नंबर पर हैं. रविंद्र ने न्यूजीलैंड क्रिकेट से कहा,‘‘आप भारत के खिलाफ खचाखच भरे स्टेडियम में खेलने का सपना देखते हैं. भारत वानखेड़े स्टेडियम में अजेय रहा है. ऐसा मैदान जिसका अपना इतिहास रहा है. हम बराबरी की टक्कर देंगे. हम अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करने का प्रयास करेंगे.

जानिए क्या बोले रचिन
उन्होंने कहा,‘‘हम जानते हैं कि आप क्रिकेट में प्रत्येक मैच नहीं जीत सकते हैं. आप हार सकते हैं या आपको जीत मिल सकती है, इसलिए हम देखेंगे कि खेल कैसे आगे बढ़ता है.’’ पाकिस्तान के खिलाफ बेंगलुरु में अपने दादा-दादी के सामने शानदार शतक लगाने वाले रविंद्र ने कहा कि उनकी टीम के पास बड़े मैचों में खेलने का अनुभव रखने वाले कई अद्भुत खिलाड़ी हैं. 

उन्होंने कहा,‘‘हम पिछले दो विश्व कप के बारे में सोच रहे हैं. हम बड़े मैचों में खेलने का अनुभव रखते हैं. आप एमसीजी में ऑस्ट्रेलियाई टीम के खिलाफ खेलते हैं, आप इंग्लैंड के खिलाफ लॉर्ड्स में खेलते हैं और अब आप वानखेड़े में भारत से खेल रहे हैं. यह सब बड़े मैच हैं. यह अद्भुत है कि हमारे पास टीम में ऐसे खिलाड़ी हैं जिन्हें इस तरह के मैचों में खेलने का अनुभव है.’’ 

न्यूजीलैंड की टीम 2015 के विश्व कप फाइनल में एमसीजी में ऑस्ट्रेलिया से हार गई थी. इसके चार साल बाद इंग्लैंड के खिलाफ लॉर्डस में उसे हार का सामना करना पड़ा था. रविंद्र ने कहा,‘‘आप बचपन में नॉकआउट चरण के बड़े मैचों में खेलने का सपना देखते हैं और मैं भी वास्तव में भारत के खिलाफ होने वाले मैच को लेकर बेहद रोमांचित हूं.

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप. 

ट्रेंडिंग न्यूज़