WWC 2022: रवि दहिया का सपना टूटा, करारी हार के बाद टूर्नामेंट से बाहर

World Wrestling Championships 2022: दुनिया के दूसरे नंबर के पहलवान दहिया एकतरफा मुकाबले में अब्दुलाएव से तकनीकी श्रेष्ठता (0-10) से हार गये. 

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Sep 16, 2022, 08:15 PM IST
  • एकतरफा मैच में हारे रवि दहिया
  • टोक्यो ओलंपिक में जीता था सिल्वर
WWC 2022: रवि दहिया का सपना टूटा, करारी हार के बाद टूर्नामेंट से बाहर

नई दिल्ली: World Wrestling Championship 2022: भारतीय ओलंपिक रजत पदक विजेता रवि दहिया शुक्रवार को यहां 57 किग्रा क्वालीफिकेशन दौर में उज्बेकिस्तान के गुलोमजोन अब्दुलाएव से हारकर कुश्ती विश्व चैम्पियनशिप में पदक की दौड़ से बाहर हो गये. 

वहीं नवीन ने 70 किग्रा के रेपेशाज के शुरूआती दौर में उज्बेकिस्तान के दुनिया के चौथे नंबर के सिरबाज तलगट को 11-3 से हराकर कांस्य पदक मैच में प्रवेश किया. 

एकतरफा मैच में हारे रवि दहिया

दुनिया के दूसरे नंबर के पहलवान दहिया एकतरफा मुकाबले में अब्दुलाएव से तकनीकी श्रेष्ठता (0-10) से हार गये. दहिया कांस्य पदक के रेपेशाज दौर में नहीं खेलेंगे क्योंकि अब्दुलाएव अल्बानिया के पहलवान जेलिमखान अबाकारोव से हार गये. वहीं नवीन की जीत ने सीधे उन्हें कांस्य पदक के मैच में पहुंचा दिया क्योंकि उनके अगले दौर का प्रतिद्वंद्वी इलियास बेकबुलातोव (उज्बेकिस्तान) चोट के कारण नहीं खेल सका. 

टोक्यो ओलंपिक में जीता था सिल्वर

दहिया ने पहले दौर में रोमानिया के राजवान मरियन को तकनीकी श्रेष्ठता से हराया था. वह दुनिया के 30वें नंबर के अब्दुलाएव से बीते समय में भी कई बार हार चुके हैं. वहीं अब्दुलाएव ने फरवरी में इस्तांबुल में (यासर डोगू 2022) यूडब्ल्यूडब्ल्यू रैंकिंग सीरीज प्रतियोगिता में दहिया से मिली हार का बदला चुकता किया. 

उज्बेकिस्तान के पहलवान हालांकि अबाकारोव के खिलाफ जीत दर्ज नहीं कर सके. राष्ट्रमंडल खेलों के चैम्पियन नवीन का सामना शुक्रवार रात को कांस्य पदक के मैच में अर्नाजार अकमातालिएव से होगा. 

ये भी पढ़ें- 'अर्शदीप पर नहीं पड़ा था कैच छोड़ने का कोई असर', रवि बिश्नोई ने बयां की उन पलों की हकीकत

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

 

ट्रेंडिंग न्यूज़