RCB के WPL जीतने पर खुशी से झूम उठे विराट कोहली, स्मृति मंधाना से वीडियो कॉल पर की बात

RCB vs DC WPL: रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (आरसीबी) ने महिला प्रीमियर लीग के फाइनल में दिल्ली कैपिटल्स को हराकर अपना पहला खिताब जीता. दिल्ली के अरुण जेटली स्टेडियम में हुए खिताबी मैच में आरसीबी को 8 विकेट से जीत मिली. यह जीत न सिर्फ आरसीबी के फैंस के लिए बेहद खास थी बल्कि आरसीबी फ्रैंचाइजी को भी पहली बार ट्रॉफी मिली. अब तक आरसीबी की पुरुष टीम कोई भी खिताब नहीं जीत पाई है.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Mar 18, 2024, 07:34 AM IST
  • पहली बार RCB को मिली खिताबी जीत
  • जय शाह ने भी विजेता टीम को दी बधाई
RCB के WPL जीतने पर खुशी से झूम उठे विराट कोहली, स्मृति मंधाना से वीडियो कॉल पर की बात

नई दिल्ली: RCB vs DC WPL: रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (आरसीबी) ने महिला प्रीमियर लीग के फाइनल में दिल्ली कैपिटल्स को हराकर अपना पहला खिताब जीता. दिल्ली के अरुण जेटली स्टेडियम में हुए खिताबी मैच में आरसीबी को 8 विकेट से जीत मिली. यह जीत न सिर्फ आरसीबी के फैंस के लिए बेहद खास थी बल्कि आरसीबी फ्रैंचाइजी को भी पहली बार ट्रॉफी मिली. अब तक आरसीबी की पुरुष टीम कोई भी खिताब नहीं जीत पाई है.

फ्रेंचाइजी के पूर्व मालिक कारोबारी विजय माल्या, भारतीय क्रिकेटर युजवेंद्र चहल, पुरुष टीम के पूर्व कप्तान विराट कोहली और वीरेंद्र सहवाग सहित रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के कई प्रशंसकों ने आरसीबी महिला टीम को पहला डब्ल्यूपीएल खिताब जीतने के लिए बधाई दी.

कोहली ने एक वीडियो कॉल पर आरसीबी महिला कप्तान स्मृति मंधाना के साथ बातचीत की. उन्‍होंने आरसीबी महिला खिलाड़ियों को "सुपरवुमेन" करार दिया, साथ ही हजारों फ्रेंचाइजी प्रशंसकों ने सोशल मीडिया पर खिलाड़ियों के प्रदर्शन की सराहना की.

 

माल्या ने भी दी बधाई

माल्या ने कहा कि टीम ने लंबे समय से अपेक्षित खिताब जीता. माल्या ने एक्स पर एक पोस्ट में लिखा, 'डब्ल्यूपीएल जीतने के लिए आरसीबी महिला टीम को हार्दिक बधाई. अगर आरसीबी पुरुष टीम आईपीएल जीतती है तो यह एक शानदार डबल होगा. शुभकामनाएं.'

जय शाह ने भी दी शुभकामनाएं

बीसीसीआई सचिव जय शाह ने भी आरसीबी टीम को खिताब जीतने पर बधाई दी! उन्होंने एक्स पर अपनी पोस्ट में कहा : "बधाई #टीएटी एडब्‍ल्‍यूपीएल सीजन 2 !" वहीं चहल ने एक्स पर कन्नड़ में एक पोस्ट डाला, 'आनंद, परमानंद, परमानंद. हमारी आरसीबी टीम को बधाई!'

भारत के पूर्व सलामी बल्लेबाज वीरेंद्र सहवाग ने मुश्किल हालात में दिखाए गए जज्बे के लिए आरसीबी टीम की प्रशंसा की. सहवाग ने लिखा, 'डब्ल्यूपीएल जीतने पर आरसीबी को बहुत-बहुत बधाई. कठिन परिस्थितियों में दिखाया गया शानदार जज्बा और योग्य विजेता.'

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.  

ट्रेंडिंग न्यूज़