IND vs ENG: शर्मनाक हार के बाद इस खिलाड़ी पर भड़के रोहित शर्मा, कहा-मुश्किल है...

रोहित ने मैच के बाद पुरस्कार वितरण समारोह में कहा, ‘‘यह बताना मुश्किल है कि गलती कहां हुई. 190 रन की बढ़त से हमने दबदबा बनाया था लेकिन ओली पोप (196 रन) ने क्या शानदार बल्लेबाजी की जो शायद किसी विदेशी खिलाड़ी की भारतीय हालात में सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाजी में से एक थी.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Jan 28, 2024, 10:03 PM IST
  • बल्लेबाजों पर भड़के रोहित शर्मा
  • स्टोक्स ने साथी खिलाड़ियों को सराहा
IND vs ENG: शर्मनाक हार के बाद इस खिलाड़ी पर भड़के रोहित शर्मा, कहा-मुश्किल है...

नई दिल्लीः भारतीय कप्तान रोहित शर्मा ने इंग्लैंड के खिलाफ रविवार को पांच मैच की श्रृंखला के पहले टेस्ट में मिली हार के लिए शीर्ष क्रम के बल्लेबाजों की विफलता पर निराशा व्यक्त करते हुए कहा कि उनमें निचले क्रम के बल्लेबाजों द्वारा दिये गये जुझारूपन और जज्बे की कमी थी. भारतीय टीम को 231 रन का लक्ष्य मिला जिसके जवाब में टीम 202 रन पर आउट हो गयी और इंग्लैंड ने 28 रन की जीत से पांच मैच की श्रृंखला में 1-0 से बढ़त बनायी. हालांकि भारत ने पहली पारी में 190 रन की बड़ी बढ़त हासिल की थी. 

जानें क्या बोले रोहित शर्मा
रोहित ने मैच के बाद पुरस्कार वितरण समारोह में कहा, ‘‘यह बताना मुश्किल है कि गलती कहां हुई. 190 रन की बढ़त से हमने दबदबा बनाया था लेकिन ओली पोप (196 रन) ने क्या शानदार बल्लेबाजी की जो शायद किसी विदेशी खिलाड़ी की भारतीय हालात में सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाजी में से एक थी. ’’ उन्होंने कहा, ‘‘मुझे लगा कि 230 रन का लक्ष्य हासिल किया जा सकता है लेकिन ऐसा नहीं हुआ. हमें लगा कि हमने सही लाइन एवं लेंथ में गेंदबाजी की. लेकिन आपको कहना ही होगा कि बहुत बढ़िया खेले ओली पोप. ’

कहा- हम अच्छी बल्लेबाजी नहीं कर सके
रोहित ने कहा, ‘‘एक या दो चीजों को देखना मुश्किल है. हम लक्ष्य तक पहुंचने के लिए अच्छी बल्लेबाजी नहीं कर सके. 20-30 रन से कुछ भी संभव है. निचले क्रम ने अच्छा संघर्ष दिखाया और शीर्ष क्रम को दिखाया कि कैसे बल्लेबाजी की जाये. हमने कुछ मौकों का फायदा नहीं उठाया, लेकिन ऐसा हो सकता है. यह श्रृंखला का पहला मैच है. ’’ उन्होंने कहा, ‘‘निचले क्रम ने वास्तव में अच्छा जज्बा दिखाया. आपको साहसिक होना चाहिए जो मुझे लगता है कि हम नहीं थे. 

क्या बोले स्टोक्स
इंग्लैंड के कप्तान बेन स्टोक्स ने जो रूट से टेस्ट कप्तानी संभालने के बाद इसे सबसे बड़ी जीत करार किया. उन्होंने कहा, ‘‘जब से मैंने कप्तानी संभाली है, हम जहां खेल रहे हैं और हम जिनके खिलाफ खेल रहे हैं, यह शत प्रतिशत हमारी सबसे बड़ी जीत है. ’’ स्टोक्स ने कहा, ‘‘हर किसी खिलाड़ी के लिए शानदार रहा. टॉम हार्टले ने नौ विकेट लिये, ओली पोप का कंधे की सर्जरी के बाद यह पहला टेस्ट था. ’

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.  

ट्रेंडिंग न्यूज़