NZ vs SL: लंकाई टीम ने खुद मारी अपने पैरों पर 'कुल्हाड़ी', इन दो गलतियों की वजह से मिली हार

New Zealand vs Sri Lanka T20 World Cup 2022: फिलिप्स 64 गेंदों में 10 चौकों और चार छक्कों की मदद से 104 रन बनाने के बाद पारी के आखिरी ओवर में आउट हुए लेकिन तब तक वह टीम को 162 रन तक पहुंचा चुके थे.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Oct 29, 2022, 07:57 PM IST
  • ग्लेन फिलिप्स का शतक, न्यूजीलैंड ने श्रीलंका को हराया
  • कीवी टीम ने दिया था 168 रन का लक्ष्य
NZ vs SL: लंकाई टीम ने खुद मारी अपने पैरों पर 'कुल्हाड़ी', इन दो गलतियों की वजह से मिली हार

नई दिल्ली: New Zealand vs Sri Lanka T20 World Cup 2022: मध्य क्रम के बल्लेबाज ग्लेन फिलिप्स (104) के शानदार शतक के दम पर न्यूजीलैंड ने श्रीलंका को टी20 विश्व कप के सुपर 12 के ग्रुप एक मुकाबले में शनिवार को एकतरफा अंदाज में 65 रन से पीट दिया.

कीवी टीम ने दिया था 168 रन का लक्ष्य

न्यूजीलैंड ने 20 ओवर में सात विकेट पर 167 रन का चुनौतीपूर्ण स्कोर बनाया और श्रीलंका को 19.2 ओवर में 102 रन पर ढेर कर दिया. फिलिप्स को 64 गेंदों पर 10 चौकों और चार छक्कों की मदद से बनी 104 रन की पारी के लिए प्लेयर ऑफ द मैच का पुरस्कार मिला.

श्रीलंका ने मैच की शुरूआत बेहतरीन अंदाज में की थी और 15 रन के स्कोर पर न्यूजीलैंड को तीन बड़े झटके दे दिए थे. लेकिन आज उनकी फील्डिंग काफी स्तरहीन रही. शतकवीर ग्लेन फिलिप्स को शुरू में ही जीवनदान मिला था, उन्होंने फायदा उठाकर उन्होंने अपनी टीम को चुनौतीपूर्ण स्कोर तक पहुंचा दिया.

फ्लॉप रहे श्रीलंका के बल्लेबाज

श्रीलंका के बल्लेबाजों ने भी निराश किया. पावरप्ले के अंदर उनका शीर्ष क्रम पूरी तरह से बिखर गया जहां से वापसी लगभग नामुमकिन थी. कप्तान दासुन शनाका (35) ने कुछ अच्छे शॉट जरूर लगाए लेकिन वह काफी नहीं थे. ट्रेंट बोल्ट, टिम साउदी और मिचेल सैंटनर ने लाजवाब गेंदबाजी की. बोल्ट ने 13 रन देकर चार विकेट झटके.

इससे पहले टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए न्यूजीलैंड की शुरूआत खराब रही और उसने 15 रन तक तीन विकेट गंवा दिए. लेकिन फिलिप्स ने फिर डैरिल मिचेल (22) के साथ पारी को संभाला और चौथे विकेट के लिए 84 रन की साझेदारी की.

फिलिप्स को मिले दो जीवनदान

फिलिप्स 64 गेंदों में 10 चौकों और चार छक्कों की मदद से 104 रन बनाने के बाद पारी के आखिरी ओवर में आउट हुए लेकिन तब तक वह टीम को 162 रन तक पहुंचा चुके थे. फिलिप्स का यह दूसरा टी20 शतक था. मिचेल सैंटनर 11 रन पर नाबाद रहे. श्रीलंका की तरफ से कसुन रजिता ने 23 रन पर दो विकेट लिए. फिलिप्स का भाग्य ने पूरा साथ दिया, उन्हें दो बार जीवनदान मिला. इस 25 साल के खिलाड़ी ने 12 रन के स्कोर पर मिले जीवनदान का पूरा फायदा उठाकर बेहतरीन स्ट्रोक्स लगाये और अपना दूसरा टी20 शतक जड़ा.

इस पारी को फिलिप्स के शतक के लिए याद रखा जाए या श्रीलंका की मिसफील्डिंग के लिए. पहले बल्लेबाजी करने का निर्णय न्यूजीलैंड को भारी पड़ता नजर आ रहा था. शीर्ष क्रम धराशाई हो गया था और पारी बीच मझधार में थी. हालांकि पथुम निसंका ने फिलिप्स का कैच टपकाया जिसके बाद उन्होंने आक्रामक रुख अपनाया. मैदान के चारों तरफ बड़े शॉट लगाते हुए उन्होंने श्रीलंका को गलती का खामियाजा भुगतने पर मजबूर किया और न्यूजीलैंड को 167 के स्कोर तक पहुंचाया जो अंतत: मैच विजयी साबित हुआ.

ये भी पढ़ें- PAK vs NED Dream11 Prediction: 'करो या मरो' मैच में पाक के ये खिलाड़ी कराएंगे जमकर कमाई, ड्रीम टीम में करें शामिल

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़