Weather Today: तेज हवाओं ने मचाया बवंडर, IMD ने जारी किया आंधी-तूफान के साथ बारिश का अलर्ट

भीषण गर्मी से जूझ रहे दिल्ली एनसीआर समेत आसपास के लोगों को आंधी तूफ़ान के साथ बारिश ने थोड़ी देर के लिए ही सही, लेकिन राहत तो दी थी मगर शनिवार फिर से सूरज की तेज तपन से लोगों का घर से बाहर निकलना दुश्वार हो गया था.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : May 12, 2024, 07:43 AM IST
Weather Today: तेज हवाओं ने मचाया बवंडर, IMD ने जारी किया आंधी-तूफान के साथ बारिश का अलर्ट

नई दिल्‍ली, IMD issued yellow alert: भीषण गर्मी से जूझ रहे दिल्ली एनसीआर समेत आसपास के लोगों को आंधी तूफ़ान के साथ बारिश ने थोड़ी देर के लिए ही सही, लेकिन राहत तो दी थी मगर शनिवार फिर से सूरज की तेज तपन से लोगों का घर से बाहर निकलना दुश्वार हो गया था. इस बीच एक बार फिर से भारतीय विज्ञान मौसम विभाग ने पश्चिम बंगाल और जम्मू-कश्मीर में भयानक धूल भरी आंधी के बाद भारी बारिश की भविष्यवाणी करते हुए ऑरेंज अलर्ट जारी किया है.

भारतीय विज्ञान मौसम विभाग ने आज यानी कि 12 मई को दिल्ली एनसीआर के साथ-साथ  जम्मू-कश्मीर और पश्चिम बंगाल में आंधी तूफान को लाकर ऑरेंज अलर्ट जारी किया है. इसके अलावा IMD ने 13 मई को पंजाब, हरियाणा के साथ उत्तर प्रदेश में गरज के साथ तेज हवा और हल्की बारिश होने की संभावना जताई है. 

आने वाली 16 मई को भारतीय मौसम विभाग ने असम, अरुणाचल प्रदेश, बिहार झारखंड के साथ ओडिशा में बिजली और तेज हवाओं के साथ बारिश होने की संभावना जताई है. इसके अलावा तेलंगाना, महाराष्ट्र, तमिलनाडु, लक्षद्वीप, अंडमान और निकोबार उत्तराखंड, पूर्वी मध्य प्रदेश, बिहार. स्काईमेट वेदर की रिपोर्ट की जानकारी के मुताबिक आने वाले 24 घंटे में पश्चिम बंगाल, ओडिशा, कर्नाटक के अलावा पूर्वोत्तर भारत के पूर्वी मध्य प्रदेश, बिहार, झारखंड, छत्तीसगढ़, तेलंगाना, महाराष्ट्र, तमिलनाडु, लक्षद्वीप, अंडमान में भी बारिश का अलर्ट जारी किया है.

यूपी में भी अलर्ट जारी
लखनऊ मौसम विभाग ने शनिवार से लेकर अगले तीन दिन आंधी और बारिश को लेकर येलो अलर्ट जारी किया है. तो वहीं प्रदेश के एक जिले में बारिश का ऑरेंज अलर्ट जारी किया है.  इसके साथ ही पश्चिमी उत्तर प्रदेश के कई जिलों में भारी बारिश की संभावना जताई गई. प्रदेश में 11 मई से लेकर 13 मई तक बारिश की संभावना जताई जा रही है.

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़