Weather Today: दिल्ली-मेरठ समेत बिहार तक आंधी की मार, धूल-धक्कड़ और बारिश के बाद बदला मौसम का मिजाज, जानें मौसम का हाल

Weather Alert: भीषण गर्मी से जूझ रहे दिल्ली एनसीआर समेत आसपास के लोगों को गर्मी से थोड़ी राहत मी गई है. शुक्रवार रात अचानक आई आंधी के साथ बारिश के बाद तापमान में गिरावट देखने को मिली है. वहीं मौसम विभाग ने एक बार फिर से ताज हवा के साथ बारिश का अलर्ट जारी किया है. 

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : May 11, 2024, 08:43 AM IST
Weather Today: दिल्ली-मेरठ समेत बिहार तक आंधी की मार, धूल-धक्कड़ और बारिश के बाद बदला मौसम का मिजाज, जानें मौसम का हाल

नई दिल्‍ली, IMD issued yellow alert: भीषण गर्मी से जूझ रहे दिल्ली एनसीआर समेत आसपास के लोगों को गर्मी से थोड़ी राहत मी गई है. शुक्रवार रात करीब 9 बजे अचानक आए आंधी तूफान ने घरों से बाहर घूम रहे लोगों की आंख में भले ही धूल झोंक दी हो, लेकिन उसके बाद आई बारिश से तापमान 40 डिग्री से लुढ़ककर 27 डिग्री पर आ गया.  धूल भरी आंधी के साथ हल्‍की बौछार के बाद मौसम में थोड़ी ठंकड़ महसूस की गई. 

धूल भरी आंधी-तूफान 
77 किलोमीटर प्रतिघंटे की रफ्तार से चली हवा के बाद कई जगहों पर पेड़ और बिजली के खंभे भी नीचे गिर गए, जिससे  बिजली की आपूर्ति बाधित रही. तीज आंधी-तूफान आने के कारण भारतीय मौसम विज्ञान विभाग (IMD) ने आज भी राजधानी समेत NCR में आंधी-तूफान आने और बारिश होने का यलो अलर्ट जारी किया है. बता दें कि IMD ने दिल्ली और उसके आसपास के इलाकों में पहले से ही तेज हवा चलने के साथ-साथ बारिश होने की संभावना जताई थी.

भारतीय विज्ञान मौसम विभाग ने शनिवार और रविवार को भी आंधी तूफ़ान के साथ-साथ बारिश होने के आसार जताए हैं और अगले दो दिनों के लिए येलो अलर्ट भी जारी किया है.  पश्चिमी विक्षोभ के कारण ऊंचे पहाड़ी क्षेत्रों में बर्फबारी भी हो सकती है. वहीं शुक्रवार रात आई धूल भरी आंधी के बाद लोगों को तमाम परेशानियों का सामना करना पड़ा. पेड़ और खंभे गिरने के बाद यातायात बाधित हो गए, जिससे वहां से गुजरने वाले यात्रियों को आने-जाने में काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ा साथ ही बिजली की भी आपूर्ति रही. 

यूपी में भी अलर्ट जारी
लखनऊ मौसम विभाग ने शनिवार से लेकर अगले तीन दिन आंधी और बारिश को लेकर येलो अलर्ट जारी किया है. तो वहीं प्रदेश के एक जिले में बारिश का ऑरेंज अलर्ट जारी किया है.  इसके साथ ही पश्चिमी उत्तर प्रदेश के कई जिलों में भारी बारिश की संभावना जताई गई. प्रदेश में 11 मई से लेकर 13 मई तक बारिश की संभावना जताई जा रही है.

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़