कोहरे से निपटने के लिए NHAI ने उठाए सड़क सुरक्षा को लेकर कदम, शुरू की गई ये नई पहल

NHAI Step to deal Fog: NHAI के अधिकारियों, इंजीनियरों और ठेकेदारों का दल रात में निरीक्षण कर रहा है. साथ ही, घने कोहरे वाले इलाकों के पास गश्ती वाहन तैनात किए जाएंगे. राजमार्ग पर आवागमन करने वालों को कम दृष्यता की स्थिति में सचेत करने और गति को नियंत्रित रखने के लिए इलेक्ट्रॉनिक संकेतकों का भी उपयोग किया जा रहा है.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Dec 30, 2023, 07:52 PM IST
  • NHAI ने कोहरे में कम दृष्यता का मुकाबला करने के लिए कई कदम उठाए
  • NHAI के अधिकारी रात में कर रहे निरीक्षण
कोहरे से निपटने के लिए NHAI ने उठाए सड़क सुरक्षा को लेकर कदम, शुरू की गई ये नई पहल

NHAI Step to deal Fog: सार्वजनिक क्षेत्र के NHAI ने कोहरे में कम दृष्यता का मुकाबला करने के लिए सड़क सुरक्षा के कदम उठाए हैं. शनिवार को एक आधिकारिक बयान में यह जानकारी दी गई. बयान के अनुसार, कोहरे की स्थिति के दौरान सड़क सुरक्षा बढ़ाने के उपायों को दो शीर्षकों- इंजीनियरिंग उपायों और सुरक्षा जागरूकता उपायों के तहत वर्गीकृत किया गया है.

बयान में कहा गया कि NHAI के क्षेत्रीय कार्यालयों को राजमार्ग पर दृश्यता का आकलन करने और आवश्यकतानुसार अतिरिक्त प्रावधान लागू करने के लिए स्थानों को चिह्नित करने के लिए कहा गया है.

क्या और कैसे व्यवस्थित होगी ये पहल?
NHAI के अधिकारियों, इंजीनियरों और ठेकेदारों का दल रात में निरीक्षण कर रहा है. साथ ही, घने कोहरे वाले इलाकों के पास गश्ती वाहन तैनात किए जाएंगे. राजमार्ग पर आवागमन करने वालों को कम दृष्यता की स्थिति में सचेत करने और गति को नियंत्रित रखने के लिए इलेक्ट्रॉनिक संकेतकों का भी उपयोग किया जा रहा है.

ये भी पढ़ें- Delhi Metro: मनाने जा रहे हैं नया साल और मेट्रो है साधन तो जरा ध्यान दें इन दिशानिर्देशों पर...9 बजे हो जाएंगे गेट बंद

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

 

ट्रेंडिंग न्यूज़