OYO की बुकिंग में 206% का इजाफा, होटलों की संख्या दोगुनी करने का ऐलान, जानें क्यों बढ़ी इतनी डिमांड

होटल बुकिंग की ऑनलाइन सुविधा उपलब्ध कराने वाले प्लेटफॉर्म ओयो ने बड़ा फैसला लिया है. पिछले साल की तुलना में बुकिंग में 206 प्रतिशत की वृद्धि देखने को मिली है.

Written by - Manish Pandey | Last Updated : May 4, 2023, 01:15 PM IST
  • OYO की बुकिंग में 206 फीसद का इजाफा
  • होटलों की संख्या दोगुनी करने का ऐलान
OYO की बुकिंग में 206% का इजाफा, होटलों की संख्या दोगुनी करने का ऐलान, जानें क्यों बढ़ी इतनी डिमांड

होटल बुकिंग की ऑनलाइन सुविधा उपलब्ध कराने वाले प्लेटफॉर्म ओयो (OYO Hotels) ने बड़ा फैसला लिया है. ओयो ने उत्तराखंड की चार धाम यात्रा (Chardham Yatra 2023) के लिए अपने होटलों की संख्या को दोगुनी करने की घोषणा की है. कंपनी का कहना है कि चार धाम यात्रा के दौरान तीर्थयात्रियों की रिकॉर्ड मांग देखने को मिलती है, जिसके मद्देनजर उसने यह कदम उठाया है.  

वर्तमान में कंपनी के ऋषिकेश, हरिद्वार, श्रीनगर (उत्तराखंड), केदारनाथ, जोशीमठ और उत्तरकाशी में 40 होटल हैं, जिन्हें दोगुना करके 80 किया जाएगा. कंपनी ने कहा कि चुनौतीपूर्ण मौसम परिस्थितियों के बावजूद भारतीय अब भी चार धाम यात्रा पर जाना चाहते हैं। 

 उत्तराखंड धाम यात्रा हिमालय में ऊंचे स्थान पर स्थित चार पवित्र तीर्थों की आध्यात्मिक तीर्थ यात्रा है. इन तीर्थस्थलों में यमुनोत्री, गंगोत्री, केदारनाथ और बदरीनाथ शामिल हैं. यहां हर साल दुनियाभर से लाखों तीर्थयात्री आते हैं. उत्तराखंड सरकार के अनुसार, इस वर्ष की यात्रा के लिए 16 लाख श्रद्धालु पहले ही पंजीकरण करा चुके हैं और आने वाले महीनों में यह संख्या बढ़ने की उम्मीद है। 

ओयो के अनुसार पिछले साल की समान अवधि की तुलना में चार धाम यात्रा के लिए बुकिंग में 206 प्रतिशत की वृद्धि देखने को मिली है. सालाना आधार पर 186 प्रतिशत की वृद्धि के साथ श्रीनगर (उत्तराखंड) के लिए बुकिंग सबसे आगे रही है. इसके बाद ऋषिकेश और हरिद्वार का स्थान है. 

यह भी पढ़ें- साल के सबसे गर्म महीने में कोहरा, मॉनसून की तरह बारिश, जानें इसके पीछे की वजह

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़