घटने वाले हैं पेट्रोल के दाम? क्रूड ऑयल के दाम में बंपर गिरावट, आज इस रेट में मिल रहा है तेल

Crude Oil price: पिछले कुछ दिनों से क्रूड ऑयल के दाम में लगातार गिरावट देखने को मिल रही है. मौजूदा वक्त में कच्चे तेल का दाम 100 डॉलर प्रति बैरल से नीचे आ गया है. डब्‍ल्‍यूटीआई क्रूड का भाव 96 डॉलर प्रत‍ि बैरल पर पहुंच गया है. 

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Jul 14, 2022, 09:18 AM IST
  • क्या देश में फिर से घटेंगे तेल के दाम
  • क्रूड ऑयल के दाम में आई है बंपर कमी
घटने वाले हैं पेट्रोल के दाम? क्रूड ऑयल के दाम में बंपर गिरावट, आज इस रेट में मिल रहा है तेल

नई दिल्ली. महंगाई से जूझ रही जनता के लिए एक अच्छी खबर है. देश में पेट्रोल और डीजल समेत गैस की कीमतें सस्ती हो सकती हैं. इसके अलावा ट्रांसपोर्ट लागतों में कमी आने की वजह से रोजमर्रा के सामानों की बढ़ती कीमतों पर भी लगाम लगने की आशंका है. दरअसल मंदी की आशंका के बीच क्रूड ऑयल के भाव में लगातार ग‍िरावट देखी जा रही है और यह घटकर 100 डॉलर प्रत‍ि बैरल के नीचे पहुंच गया है.

कितना पहुंच गया क्रूड ऑयल का दाम

बता दें कि, पिछले कुछ दिनों से क्रूड ऑयल के दाम में लगातार गिरावट देखने को मिल रही है. मौजूदा वक्त में कच्चे तेल का दाम 100 डॉलर प्रति बैरल से नीचे आ गया है. डब्‍ल्‍यूटीआई क्रूड का भाव 96 डॉलर प्रत‍ि बैरल पर पहुंच गया है. 

देश में स्थिर बने हुए हैं पेट्रोल डीजल के दाम

बता दें कि, देश लगभग दो महीनों से पेट्रोल और डीजल के दाम स्थिर बने हुए हैं.  प‍िछले हफ्ते तेल कंपन‍ियों ने एलपीजी गैस स‍िलेंडर की कीमत में इजाफा क‍िया था. लेक‍िन तेल पुराने भाव पर ही ब‍िक रहा है. सरकार की तरफ से 21 मई को एक्‍साइज ड्यूटी में कटौती की गई थी. उसके बाद रेट में क‍िसी तरह का बदलाव नहीं हुआ है. 

आज क्या है देश में पेट्रोल का भाव

देश भर में आज भी पेट्रोल अपने पुराने रेट पर ही बिक रहा है. देश की राजधानी दिल्ली में आज पेट्रोल की कीमत 96.72 रुपये जबकि, डीजल की कीमत 89.62 रुपये है. वहीं मुंबई में एक लीटर पेट्रोल 111.35 और एक लीटर डीजल 97.28 रुपये पेरति लीटर की दर से बेचा जा रहा है. 

जबकि चेन्नई में आज आपको एक लीटर पेट्रोल पेट्रोल भरवाने के लिए 102.63 रुपये और एक लीटर डीजल के लिए 94.24 रुपये खर्च करने होंगे. जबकि कोलकाता में एक लीटर पेट्रोल 106.03 रुपये और एक लीटर डीजल 92.76 रुपये में बेचा जा रहा है. 

यह भी पढ़ें: सीएनजी की कीमतों में हुआ इजाफा, देश के इस शहर में महंगा हुआ गाड़ी चलाना

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.  

ट्रेंडिंग न्यूज़