15 अगस्त से 5-जी सर्विस शुरू कर सकती है रिलाइंस जियो, आकाश अंबानी ने दिया ये बयान

देश की सबसे बड़ी टेलीकॉम कंपनी रिलायंस जियो 15 अगस्त के दिन स्वतंत्रता दिवस के मौके पर अपनी 5जी सेवा को लॉन्च कर सकती है. लाखों स्मार्टफोन और इंटरनेट यूजर्स के लिए 5जी सेवाओं को लॉन्च करने की दौड में रिलायंस जियो सबसे आगे है.   

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Aug 4, 2022, 02:52 PM IST
  • 15 अगस्त से देश भर में शुरू हो सकती है 3 जी सेवा
  • रिलाइंस जियो शुरू कर सकती है 5जी सर्विसेज
15 अगस्त से 5-जी सर्विस शुरू कर सकती है रिलाइंस जियो, आकाश अंबानी ने दिया ये बयान

नई दिल्ली. आने वाले 15 अगस्त को आजादी की 75वीं वर्षगांठ मनाई जाएगी. इस मौके पर देश भर के मोबाइल यूजर्स को एक खास तोहफा मिल सकता है. आने वाले 15 अगस्त से ही देश भर में 5जी नेटवर्क की शुरुआत हो सकती है. बता दें कि, बीती 1 तारीख को ही 5जी स्पेक्ट्रम की नीलामी खत्म हुई थी. 

रिलायंस जियो शुरू कर सकती है 5जी सेवा

देश की सबसे बड़ी टेलीकॉम कंपनी रिलायंस जियो 15 अगस्त के दिन स्वतंत्रता दिवस के मौके पर अपनी 5जी सेवा को लॉन्च कर सकती है. लाखों स्मार्टफोन और इंटरनेट यूजर्स के लिए 5जी सेवाओं को लॉन्च करने की दौड में रिलायंस जियो सबसे आगे है. इस हफ्ते की शुरुआत में, रिलायंस जियो इंफोकॉम के चेयरमैन आकाश अंबानी ने कहा कि वे पूरे भारत में 5जी रोलआउट के साथ 'आजादी का अमृत महोत्सव' मनाएंगे. 

किफायती 5 जी सेवाएं देने के लिए प्रतिबद्ध है जियो

आकाश अंबानी ने 700 मेगाहट्र्ज बैंड सहित 5जी स्पेक्ट्रम नीलामी में अग्रणी के रूप में उभरने पर जोर देते हुए कहा, "जियो विश्वस्तरीय, किफायती 5जी और 5जी-सक्षम सेवाएं देने के लिए प्रतिबद्ध है. हम सेवाएं, मंच और समाधान प्रदान करेंगे जो भारत की डिजिटल क्रांति को विशेष रूप से शिक्षा, स्वास्थ्य सेवा, कृषि, विनिर्माण और ई-गवर्नेंस जैसे महत्वपूर्ण क्षेत्रों में गति प्रदान करेंगे. 

5जी सर्विस को लॉन्च करने के लिए तैयार है जियो

जियो ने कहा कि, "जियो कम से कम समय में 5जी रोलआउट के लिए पूरी तरह से तैयार है, क्योंकि इसकी राष्ट्रव्यापी फाइबर उपस्थिति, बिना विरासत के बुनियादी ढांचे के साथ सभी-आईपी नेटवर्क, स्वदेशी 5जी स्टैक और प्रौद्योगिकी पारिस्थितिकी तंत्र में मजबूत वैश्विक भागीदारी है. जियो ने कहा कि उसका 5जी नेटवर्क अगली पीढ़ी के डिजिटल समाधानों को सक्षम करेगा जो भारत के एआई-संचालित मार्च को 5 ट्रिलियन डॉलर अर्थव्यवस्था बनने की दिशा में गति देगा.

इस बारे में आकाश अंबानी ने कहा कि, जियो के 4जी रोलआउट की स्पीड, स्केल और सामाजिक प्रभाव दुनिया में कहीं भी बेजोड़ है. अब, हम एक बड़ी महत्वाकांक्षा और मजबूत संकल्प के साथ, जियो 5जी युग में मार्च का नेतृत्व करने के लिए तैयार हैं. 

यह भी पढ़ें: Facebook जल्द बंद कर सकता है ये फीचर, यूजर्स की बढ़ सकती हैं मुश्किलें

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़