Vande Bharat Train: अच्छी खबर! अब इस रूट पर चलेगी वंदे भारत एक्सप्रेस ट्रेन, जानिए पूरी जानकारी

Dharmanagar to Agartala Vande Bharat: धर्मनगर से अगरतला तक मौजूदा रेलवे नेटवर्क के विद्युतीकरण का काम पहले ही शुरू कर दिया है. इसके जून या जुलाई तक पूरा होने की उम्मीद है.

Written by - Nitin Arora | Last Updated : Apr 2, 2024, 04:55 PM IST
  • त्रिपुरा को मध्यम दूरी की सुपरफास्ट ट्रेन वंदे भारत एक्सप्रेस मिलेगी
  • धर्मनगर से अगरतला तक मौजूदा रेलवे नेटवर्क पर काम चालू है
Vande Bharat Train: अच्छी खबर! अब इस रूट पर चलेगी वंदे भारत एक्सप्रेस ट्रेन, जानिए पूरी जानकारी

Dharmanagar to Agartala Vande Bharat: केंद्रीय मंत्री प्रतिमा भौमिक ने शनिवार को कहा कि त्रिपुरा को मध्यम दूरी की सुपरफास्ट ट्रेन वंदे भारत एक्सप्रेस मिलने वाली है, जिसमें पूर्वोत्तर सीमांत रेलवे पटरियों के विद्युतीकरण पर काम कर रहा है.

NFR ने धर्मनगर से अगरतला तक मौजूदा रेलवे नेटवर्क के विद्युतीकरण का काम पहले ही शुरू कर दिया है. इसके जून या जुलाई तक पूरा होने की उम्मीद है.

सामाजिक न्याय और सामाजिक सशक्तिकरण के लिए केंद्रीय राज्य मंत्री ने त्रिपुरा पश्चिम लोकसभा क्षेत्र के धनपुर में एक चुनावी रैली के दौरान कहा, 'विद्युतीकरण कार्य के बाद वंदे भारत एक्सप्रेस को अगरतला तक बढ़ा दिए जाने पर अगरतला से गुवाहाटी पहुंचने में केवल चार से पांच घंटे लगेंगे.'

भौमिक ने कहा, 'उन्होंने (पिछली सरकारों को) धर्मनगर (त्रिपुरा में प्रवेश बिंदु) से चुराइबारी तक ट्रेन लाने में 44 साल लगा दिए, जबकि पीएम मोदी को अगरतला तक ब्रॉड गेज रेलवे सेवा ले जाने में केवल दो साल लगे.'

देश में कितनी वंदे भारत?
हाल ही में जुड़ी10 नई ट्रेनों के साथ, देश भर में चलने वाली वंदे भारत ट्रेनों की कुल संख्या 51 तक पहुंच गई है, जो 45 मार्गों को कवर कर रही हैं. विशेष रूप से, छह मार्गों पर अब दो वंदे भारत ट्रेनें हैं, जिनमें दिल्ली-कटरा, दिल्ली-वाराणसी, मुंबई-अहमदाबाद, मैसूरु-चेन्नई, कासरगोड-तिरुवनंतपुरम और नए उद्घाटन के बाद विशाखापत्तनम-सिकंदराबाद शामिल हैं.

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़