Baltimore Bridge Collapse: बाल्टीमोर पुल हादसे में 6 लोगों की मौत की आशंका, सभी भारतीय सुरक्षित

Cargo ship hits Baltimore Bridge: अमेरिका के मैरीलैंड प्रांत के बाल्टीमोर में बड़ा हादसा हो गया है. पटाप्सको नदी पर बने पुराने और एतिहासिक पुल से एक जहाज टकरा गया, जिसके बाद यह पुल टूटकर नदी में जा गिरा. वहीं हादसे में छह लोग लापता हो गए थे, जिन्हें अब मृत मानकर सर्च ऑपरेशन बंद कर दिया है.

Written by - Ansh Raj | Last Updated : Mar 27, 2024, 08:32 AM IST
Baltimore Bridge Collapse: बाल्टीमोर पुल हादसे में 6 लोगों की मौत की आशंका, सभी भारतीय सुरक्षित

नई दिल्ली, Baltimore Bridge Collapse: अमेरिका के मैरीलैंड प्रांत के बाल्टीमोर में बड़ा हादसा हो गया है. पटाप्सको नदी पर बने पुराने और एतिहासिक पुल से एक जहाज टकरा गया, जिसके बाद यह पुल टूटकर नदी में जा गिरा. वहीं हादसे में छह लोग लापता हो गए थे, जिन्हें अब मृत मानकर सर्च ऑपरेशन बंद कर दिया है. अमेरिकी कोस्ट गार्ड ने हादसे के बारे में अधिक जानकारी देते हुए बताया कि एक जहाज पटाप्सको नदी बने फ्रांसिस स्कॉट ब्रिज से टकरा गया, जिसके बाद छह लोग लापता हो गए थे. काफी तलाश के बाद भी लापता मेंबर का कोई सुराग नहीं मिला है, जिसके बाद अब उनकी तलाश बंद कर दी गई है. पढ़िए खबर विस्तार से...

ऐतिहासिक ब्रिज से टकराया जहाज 
अमेरिका के मैरीलैंड स्थित बाल्टीमोर शहर में एक शिप पटाप्सको नदी पर बने ऐतिहासिक फ्रांसिस स्कॉट ब्रिज से जा टकराया. टक्कर इतनी जोरदार थी कि पुल टूटकर नदी में जा गिरा. हादसे में 6 लोग लापाता हो गए थे, जिन्हें ढूंढने के लिए तलाश अभियान चलाया जा रहा था. काफी खोजने के बाद भी लापाता लोगों का कोई सुराग नहीं मिला और अब लापता लोगों को मृत मानकर उनकी तलाश रोक दी गई है. 

सभी भारतीय सुरक्षित
मिली जानकारी के मुताबिक मंगलवार को सिंगापुर का झंडे वाला कंटेनर जहाज बाल्टीमोर शहर से गुजर रहा था. इस दौरान वो  पटाप्सको नदी पर बने ऐतिहासिक फ्रांसिस स्कॉट ब्रिज से टकरा गया. इस टक्कर का वीडियो बड़ी ही तेजी से सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है. वीडियो में जहाज किस तरह से पुल से टकराया है,यह साफ़ देखा जा रहा है. टक्कर लगने के तुरंत बाद पूरा पुल टूटकर पटाप्सको नदी में समा गया. मिली जानकारी के मुताबिक जहाज में करीब 22 सदस्यीय चालक सवार थे और यह सभी सुरक्षित हैं.

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़