महिला ने बनाया संस्कारी डेटिंग ऐप, उन लड़के-लड़कियों के लिए जो पार नहीं करना चाहते हदें

डेटिंग ऐप बनाने वाली शाकिया के मुताबिक उन्होंने 13 साल की उम्र में संयम बरतने का फैसला किया और अपने फैसले से पीछे नहीं हटीं. इस ऐप के 8,000 से अधिक उपयोगकर्ता हैं. 

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Sep 11, 2022, 10:46 AM IST
  • ऐप किसी के भी धार्मिक विश्वासों के बावजूद खुला है
  • ऐसे लोगों को फायदा होगा जो सेक्स नहीं करना चाहते
महिला ने बनाया संस्कारी डेटिंग ऐप, उन लड़के-लड़कियों के लिए जो पार नहीं करना चाहते हदें

लंदन: Dating App: महिला ने उन लोगों के लिए डेटिंग ऐप लॉन्च किया जो सेक्स नहीं करना चाहते हैं. इस ऐप को बनाने वाली शाकिया ने खुद भी 13 साल की उम्र में शारीरिक संबंध बनाने से परहेज़ करने का संकल्प लिया था और अब 33 साल की उम्र में उन्होंने एक ऐसे समुदाय की मदद करने के लिए 'द सेक्सलेस ट्राइब' नामक ऐप लॉन्च किया है, जिसके बारे में उनका मानना ​​है कि "पर्याप्त प्रतिनिधित्व नहीं है. यानी इस ऐप से ऐसे लोगों को फायदा होगा जो डेटिंग तो करना चाहते हैं, किसी खास से मिलना चाहते है, लेकिन हदें पार नहीं करना चाहते हैं. 

ऐप बनाने वाली शाकिया सीब्रुक फ्लोरिडा की रहने वाली हैं. और इस ऐप के 8,000 से अधिक उपयोगकर्ता हैं. शाकिया के मुताबिक उन्होंने 13 साल की उम्र में संयम बरतने का फैसला किया और अपने फैसले से पीछे नहीं हटीं. उन्होंने कहा: "मुझे नहीं पता कि मैंने 13 साल की उम्र में यह निर्णय क्यों लिया, लेकिन जैसे-जैसे मैं बड़ी होती गई, यह देखते हुए कि कैज़ुअल सेक्स कैसे हो रहा था, यह कुछ भी नहीं था जो मैंने चाहा था. यह सुपर स्पेशल और मजेदार नहीं लगा. ”

सभी का स्वागत हैं यहां
जबकि वह एक ईसाई है, शाकिया का कहना है कि उसका निर्णय पूरी तरह से उसके विश्वास से जुड़ा नहीं है - और ऐप किसी के भी धार्मिक विश्वासों के बावजूद खुला है. "सभी का स्वागत है," वह आगे कहती हैं. "मैंने इसे केवल ईसाइयों के लिए नहीं बनाया है, मैंने इसे किसी के लिए भी बनाया है जो इस जीवन शैली को जी रहा है."

वह कहती है: "इस जीवन शैली के बारे में पर्याप्त बात नहीं की गई है. लोगों के लिए एक साथ आने और इस जीवन शैली को जीने में सफल होने के लिए अपनी इच्छा से मदद पाने के लिए पर्याप्त जगह नहीं है, इसलिए मैं चुनौती के लिए तैयार हूं.” ऐप में दो भाग होते हैं. डेटिंग ऐप के समान एक सामुदायिक स्थान और संयम पर संसाधन (resources on abstinence). वह कहती हैं कि वह उन लोगों के खिलाफ कोई निर्णय नहीं लेती हैं जो परहेज़ नहीं चुनते हैं. "मुझे लगता है कि किसी भी चीज़ के साथ एक सूचित निर्णय लेने के लिए आपको सभी विकल्पों के बारे में सूचित किया जाना है और मुझे लगता है कि जिस समय में हम रह रहे हैं, केवल एक ही विकल्प को आगे बढ़ाया जा रहा है और यह सेक्स है," वह कहती हैं.

ये भी पढ़िए- महिला का दावा, उनके 1000 प्रेमी, बताया-कौन से पुरुष प्रेम कला में बेहतर

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़