Israel को Iran की खुली धमकी, कहा- 'गाजा पर हमले बंद करो, नहीं तो...'

Iran Warns Israel: ईरान के विदेश मंत्री ने इजरायल से गाजा पर बमबारी रोकने की बात कही है. ऐसा नहीं होने पर कई मोर्चों पर युद्ध लड़ने की चेतावनी भी दी.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Oct 13, 2023, 10:14 AM IST
  • ईरान ने कही गाजा पर हमले रोकने की बात
  • कहा- बमबारी न रुकी तो अन्य मोर्चों पर भी युद्ध होगा
Israel को Iran की खुली धमकी, कहा- 'गाजा पर हमले बंद करो, नहीं तो...'

नई दिल्ली: Iran Warns Israel: इजरायल गाजा पट्टी में लगातार बमबारी कर रहा है. यह इलाका हमास का अड्डा माना जाता है, इजरायली फोर्सेज यहां हमास के ठिकानों को ही निशाना बना रही हैं. इसी बीच हमास को ईरान का सपोर्ट मिल गया है. ईरान ने इजरायल को चेतावनी जारी करते हुए कहा कि अगर गाजा पर हमले बंद नहीं किए तो अन्य मोर्चे पर युद्ध शुरू हो सकता है.

ईरान के विदेश मंत्री का बयान
ईरान के विदेश मंत्री अमीरबदोल्लाहियन ने कहा, ' गाजा पर हो रहे हमले और घेराबंदी की वजह से अन्य मोर्चे खुलने की संभावना है. यदि इजरायल गाजा पर बमबारी जारी रखता है, तो युद्ध अन्य मोर्चों पर भी शुरू हो सकता है.' दरअसल, ईरान के विदेश मंत्री गुरूवार को बेरूत पहुंचे थे. यहां उन्होंने प्रधानमंत्री मोहम्मद शिया अल-सुदानी के साथ बैठक की. हालांकि. बैठक के बाद भी उनका यही बयान था. 

ईरान की भूमिका पर सवाल
माना जा रहा है कि हमास द्वारा किए जा रहे हमलों के पीछे ईरान का हाथ है. इजरायल कह चुका है कि हमास को ईरान की ओर से फंडिंग और हथियार मिलते हैं. हालांकि, हमास या ईरान ने अभी तक ऐसी कोई बात स्वीकार नहीं की है. 

जंग जारी
गौरतलब है कि इस बार हमले की शुरुआत फिलिस्तीन की ओर से हुई है. यहां के संगठन हमास ने इजरायल पर करीब 5 हजार रॉकेट दागे. फिर इजरायल के क्षेत्र में घुसकर तबाही मचाई. हमले का जवाब देते हुए इजरायल ने भी गाजा पट्टी की बिजली सप्लाई के अलावा खाना-पानी और ईंधन की सप्लाई पर भी रोक लगा दी है. गाजा में इजरायली एयरस्ट्राइक से 1400 से अधिक लोगों की मौत हुई है.

ये भी पढ़ें- Operation Ajay: 212 भारतीय इजरायल से दिल्ली पहुंचे, जानें कितने और रह गए

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़