Nigeria Church Attack: नाइजीरिया के चर्च में भयंकर फायरिंग, 50 से ज्यादा लोगों की हत्या

Nigeria Church Attack: नाइजीरिया के एक चर्च में फायरिंग हुई है जिसमें 50 से ज्यादा लोग मारे गए हैं. बताया जा रहा है कि हमलावरों ने चर्च में प्रार्थना के लिए आए लोगों पर स्वचालित हथियारों से अंधाधुंध फायरिंग की है. वहीं हथगोले भी फेंके गए है. हमलावर चर्च के पादरी को भी उठा ले गए हैं. 

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Jun 6, 2022, 01:03 PM IST
  • सुरक्षा बलों ने इलाके को घेर लिया
  • तलाशी अभियान छेड़ दिया है
Nigeria Church Attack: नाइजीरिया के चर्च में भयंकर फायरिंग, 50 से ज्यादा लोगों की हत्या

अबूजा: Nigeria Church Attack: अफ्रीकी देश नाइजीरिया में रविवार को कैथोलिक चर्च पर भयानक हमला हुआ है. आतंकियों ने 50 से ज्यादा लोगों की हत्या कर दी. इसमें बच्चे भी शामिल हैं. वहीं बड़ी संख्या में लोग घायल हुए हैं, जिन्हें अस्पतालों में भर्ती करा दिया गया है. रिपोर्ट के मुताबिक हमलावरों ने चर्च में प्रेयर के लिए आए लोगों पर स्वचालित हथियारों से अटैक किया और हथगोले फेंके. 

घटना के बाद सुरक्षा बलों ने इलाके को चारों ओर से घेर लिया और तलाशी अभियान छेड़ दिया है. बताया जा रहा है कि हमलावर चर्च के मुख्य पादरी को अगवा कर ले गए हैं. इंटरनेट पर चर्च की फोटो वायरल हो रही है, जिसमें खून ही खून दिख रहा है. 

इस चर्च पर हुआ हमला
ओंडो प्रांत के पेंटेकोस्ट में स्थित सेंट फ्रांसिस कैथोलिक चर्च में यह हमला हुआ है. रविवार को प्रार्थना सभा के लिए लोग आए थे, तभी अज्ञात बंदूकधारियों ने फायरिंग शुरू कर दी. ओंडो को आमतौर पर शांत प्रांत माना जाता है. 

क्या बोले नाइजीरिया के राष्ट्रपति
नाइजीरिया के राष्ट्रपति मुहम्मदू बुहारी ने बयान जारी किया है. उन्होंने कहा, केवल राक्षस ही ऐसे अपराध कर सकते हैं. घृणा और हिंसा से भावनाएं नहीं बदली जा सकती हैं. प्रेम और भाईचारे से जीत हासिल करेंगे. 

ये भी पढ़िए- किम जोंग उन ने एक साथ इतनी मिसाइलों का किया परीक्षण, जानें क्या चाहता है उत्तर कोरिया

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़