Imran Khan Arrest: जानिए किस केस में हुई इमरान खान की गिरफ्तारी, क्या है पीटीआई नेता पर आरोप

पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान को मंगलवार को अर्धसैनिक बलों ने इस्लामाबाद हाईकोर्ट के बाहर से गिरफ्तार कर लिया. खान की पार्टी ने यह जानकारी दी.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : May 9, 2023, 04:08 PM IST
  • जानिए क्या है पूरा मामला
  • कोर्ट ने पुलिस चीफ को तलब किया
Imran Khan Arrest: जानिए किस केस में हुई इमरान खान की गिरफ्तारी, क्या है पीटीआई नेता पर आरोप

नई दिल्लीः पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान को मंगलवार को अर्धसैनिक बलों ने इस्लामाबाद हाईकोर्ट के बाहर से गिरफ्तार कर लिया. खान की पार्टी ने यह जानकारी दी. पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ (पीटीआई) पार्टी के अध्यक्ष खान को रेंजर्स ने उस वक्त हिरासत में लिया, जब रिश्वतखोरी के आरोप में वह अदालत में पेश हुए थे. उनके वकील फैसल चौधरी ने यह बात कही. 

अपहरण का लगाया गया आरोप
पूर्व सूचना मंत्री और पीटीआई के उपाध्यक्ष फवाद चौधरी ने कहा कि अदालत पर “रेंजर्स का कब्जा” है और वकीलों को “यातना दी जा रही है”. उन्होंने कहा, “इमरान खान की कार को घेर लिया गया है.” पीटीआई के एक और नेता अजहर मसवानी ने आरोप लगाया कि रेंजर्स द्वारा अदालत के अंदर से 70 वर्षीय खान का “अपहरण” किया गया. 

जानिए किस मामले में हुई गिरफ्तारी
बताया जा रहा है कि इमरान खान को अल कादिर ट्रस्ट केस में गिरफ्तार किया गया है. यह एक विश्वविद्यालय से जुड़ा मामला है. आरोप है कि इमरान ने बतौर प्रधानमंत्री इसे गैरकानूनी तरीके से करोड़ों रुपए की जमीन मुहैया कराई थी. इसका खुलासा पाकिस्तान के सबसे अमीर शख्सियत मलिक रियाज ने किया था. उन्होंने आरोप लगाया था कि इमरान और उनकी पत्नी ने उनकी गिरफ्तारी के नाम पर धमकाकर अरबों रुपये की जमीन अपने नाम करा ली. बाद में रियाज और उनकी बेटी का ऑडियो भी लीक हुआ था. इसमें इमरान की पत्नी बुशरा बीबी की ओर से पांच कैरेट के हीरे की अंगूठी मांगे जाने की बात सामने आई थी. 

कोर्ट ने कहा- पाकिस्तान के पीएम को यहां बुलाएंगे
मामले के बाद हाईकोर्ट के चीफ जस्टिस आमेर फारूक ने गृह मंत्रालय के सचिव और इस्लामाबाद के पुलिस चीफ को तलब किया. उन्होंने 15 मिनट में सभी को कोर्ट के सामने पेश होने को कहा. जस्टिस फारूक ने कहा कि अगर पुलिस चीफ कोर्ट में पेश नहीं हुए तो हम पाकिस्तान के प्रधानमंत्री को यहां बुलाएंगे. आप यह बताएं कि इमरान को किस मामले में और क्यों गिरफ्तार किया गया?

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़