Chandigarh News: चंडीगढ़ में ठंड का कहर, रिपोर्ट में जानें अब तक कितनी फ्लाइट हुई रद्द
Advertisement

Chandigarh News: चंडीगढ़ में ठंड का कहर, रिपोर्ट में जानें अब तक कितनी फ्लाइट हुई रद्द

Chandigarh News: चंडीगढ़ में बढ़ती ठंड के कारण लोगों को काफी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है. ठंड के कारण ना केवल लोगों का स्वास्थ्य बल्कि काम और यात्रा भी प्रभावित हो रही है. भारत मौसम विज्ञान विभाग के अधिकारियों के अनुसार, आने वाले दिनों में भी घना कोहरा और शीत लहर की स्थिति जारी रहने की संभावना है. 

 

Chandigarh News: चंडीगढ़ में ठंड का कहर, रिपोर्ट में जानें अब तक कितनी फ्लाइट हुई रद्द

Chandigarh News: चंडीगढ़ में न्यूनतम तापमान बीते दिन 2°C डिग्री सेल्सियस हो गया और शहर लगातार शीत लहर की चपेट में है. भारत मौसम विज्ञान विभाग (आईएमडी) के अधिकारियों के अनुसार, आने वाले दिनों में भी घने कोहरे, शीतलहर और ठंडे दिन की स्थिति जारी रहने की संभावना है.

रिपोर्ट्स के मुताबिक चंडीगढ़ समेत आसपास के कई इलाकों में घनी धुंध पड़ने के कारण शहीद भगत सिंह इंटरनेशनल एयरपोर्ट पर कई फ्लाइट्स रद्द होने की खबर सामने आई है. बताया जा रहा है कि पिछले दो वर्षों के मुकाबले इस साल सबसे ज्यादा फ्लाइट्स रद्द हुई हैं.रिपोर्ट्स कि मानें तो वर्ष 2022 में 63 फ्लाइट्स रद्द होने की खबर आई थी और वर्ष 2023 में 57 फ्लाइट्स रद्द हुई थी. वहीं इस वर्ष रिपोर्ट्स में बताया जा रहा है की जनवरी में अभी तक 113 फ्लाइट्स को धुंध के कारण रद्द करना पड़ा है.

इन दिनों धुंध काफी ज्यादा नजर आ रही है. दिन में देर तक धुंध पड़ने के कारण फ्लाइट्स के टेक- ऑफ और लैंडिंग में भी काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है. जानकारी के मुताबिक आपको बता दें कि, फ्लाइट्स रद्द होने के साथ-साथ फ्लाइट्स में देरी की परेशांनी से भी लोगों को झूझना पड़ रहा है.

ये भी पढ़ें- अंतिम दिनों में ऐसे करें JEE Mains की तैयारी, जानें स्टडी टिप्स

 

रिपोर्ट्स में बताया जा रहा हिअ कि इस वर्ष पिछले वर्ष के मुकाबले फ्लाइट्स में देरी हुई का आंकड़ा काफी बड़ा है. जनवरी वर्ष 2023 में सिर्फ 67 फ्लाइट्स में देरी हुई थी जबकि इस वर्ष जनवरी में अभी तक 370 फ्लाइट्स में देरी हो चुकी है. संभावना है कि यह आंकड़ा और भी बढ़ सकता है. इतना ही नहीं उड़ान भर चुकी फ्लाइट्स को ख़राब मौसम के कारण डाइवर्ट भी करना पड़ा.

रिपोर्ट्स के मुताबिक चंडीगढ़ में आने वाली कई फ्लाइट्स को डाइवर्ट करना पड़ा. पिछले वर्षों की बात करें तो 2022 में 7 फ्लाइट्स डाइवर्ट हुई थी और वर्ष 2023 में 9 फ्लाइट्स. जबकि इस वर्ष 2024 में अब तक 10 फ्लाइट्स को खराब मौसम के चलते विजिबिलिटी कम होने के कारण डाइवर्ट करना पड़ा. 
                                                                                                 

Trending news