PU Elections 2023: एबीवीपी से राकेश प्रेसिडेंट और अविनाश सेक्रेटरी कैंडिडेट घोषित
Advertisement
Article Detail0/zeephh/zeephh1846004

PU Elections 2023: एबीवीपी से राकेश प्रेसिडेंट और अविनाश सेक्रेटरी कैंडिडेट घोषित

गौरतलब है कि काउंसिल के दौरान इन दो पद के पास फाइनेंशियल पावर रहती है.

PU Elections 2023: एबीवीपी से राकेश प्रेसिडेंट और अविनाश सेक्रेटरी कैंडिडेट घोषित

Chandigarh Panjab University, PU Elections 2023, news in Hindi: पंजाब यूनिवर्सिटी कैंपस स्टूडेंट्स काउंसिल (पीयूसीएससी) के चुनाव 6 सितंबर को होने जा रहे हैं और ऐसे में प्रेसिडेंट के पद के लिए अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद (एबीवीपी) की ओर से यूनिवर्सिटी इंस्टीट्यूट ऑफ लीगल स्टडीज (यूआईएलएस) के राकेश देशवाल इलेक्शन का नाम घोषित किया गया है. 

इसी तरह अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद (एबीवीपी) द्वारा सेक्रेटरी पद के लिए यूनिवर्सिटी इंस्टीट्यूट ऑफ इंजीनियरिंग एंड टेक्नोलॉजी (यूआईईटी) के अविनाश यादव को कैंडिडेट घोषित किया गया है. 

गौरतलब है कि काउंसिल के दौरान इन दो पद के पास फाइनेंशियल पावर रहती है. एबीवीपी पीयू इकाई के अध्यक्ष रजत पुरी का कहना है कि इस साल चुनाव में एबीवीपी दो पदों पर अपने कैंडिडेट उतार रही है, जिनमें अध्यक्ष पद पर राकेश देशवाल और महासचिव पद पर अविनाश यादव का नाम तय किया गया है. 

इस दौरान ABVP की इंडियन नेशनल स्टूडेंट्स ऑर्गेनाइजेशन (इनसो) के साथ समझौते की संभावना खत्म होती दिखाई दे रही है. बता दें कि अविनाश यादव आगरा के रहने वाले हैं और आईईईटी से बीटेक करने के बाद अब एमटेक कर रहे हैं. इतना ही नहीं बल्कि वह एबीवीपी पीयू के वाइस प्रेसिडेंट भी रह चुके हैं.

पुसु द्वारा पीजीजीसी-11 के लिए गर्ल्स विंग पार्टी बियरर्स को चुना गया 

पंजाब यूनिवर्सिटी और इससे एफिलिएटिड 11 कॉलेजों में पर्सनल इंटरेक्शन और छोटे-छोटे ग्रुप्स में कैंपेनिंग तेज होती दिखाई दे रही है. बीते दिन पंजाब यूनिवर्सिटी स्टूडेंट्स यूनियन यानी पुसु द्वारा पीजीजीसी-11 में अपनी गर्ल्स विंग पार्टी के लिए बियरर्स को चुना गया और इसके तहत अंजलि राणा को पार्टी प्रेसिडेंट, सिमरनजीत कौर को कैंपस प्रेसिडेंट, जसलीन कौर को चेयरपर्सन, हिमांशी शर्मा को हॉस्टल प्रेसिडेंट और मानसी को पार्टी की वाइस प्रेसिडेंट के तौर पर नियुक्त किया गया है. 

जीजीडीएसडी-32 में एसडीसीयू और हिमसू के बीच गठजोड़ 

बता दें कि जीजीडीएसडी में इस बार एसडीसीयू और हिमसू के बीच गठजोड़ हो गए है और हिमसू द्वारा अपना पैनल भी घोषित कर दिया गया है. पैनल के मुताबिक चिराग भ्रांत को प्रेसिडेंट, सूर्य प्रताप भ्रांत को चेयरमैन, अरिधम को वाइस चैयरमैन, क्षितिज भारद्वाज को पार्टी प्रेसिडेंट, सैलज भारद्वाज को वाइस प्रेसिडेंट, और लोविष गर्ग को जॉइंट सेक्रेटरी के तौर पर नियुक्त किया गया है. 

यह भी पढ़ें:  Chandigarh News: कैंसर से पीड़ित पिता का PGI में इलाज करवाने आए शख़्स के सीटीयू बस ने कुचला, मौके पर हुई मौत

(For more news apart from Chandigarh Panjab University, PU Elections 2023, news in Hindi, stay tuned to Zee PHH)

Trending news