Agniveer Recruitment: कांगड़ा-चंबा के युवाओं के लिए सुनहरा मौका, जानें अप्लाई करने की लास्ट डेट
Advertisement
Article Detail0/zeephh/zeephh1586510

Agniveer Recruitment: कांगड़ा-चंबा के युवाओं के लिए सुनहरा मौका, जानें अप्लाई करने की लास्ट डेट

Agniveer Exam: कांगड़ा और चंबा जिला के युवाओं के लिए सेना में अग्निवीर भर्ती के लिए ऑनलाइन पंजीकरण 16 फरवरी 2023 से शुरू कर दी गई है. जो अगले महीने 16 मार्च 2023 तक जारी रहेंगे. 

Agniveer Recruitment: कांगड़ा-चंबा के युवाओं के लिए सुनहरा मौका, जानें अप्लाई करने की लास्ट डेट

Agniveer Exam: अग्निवीर में भर्ती होने के लिए कांगड़ा और चंबा जिला के युवाओ के लिए सुनहरा अवसर है. भर्ती रैली प्रथम चरण मे ऑनलाइन कंप्यूटर आधारित लिखित परीक्षा और दूसरे चरण में भर्ती रैली अयोजित होगी. 

Kidney Health: इन खाने की चीजों से खुद को रखें दूर वरना किडनी पर पड़ सकता है बुरा असर!

सेना भर्ती कार्यालय पालमपुर के भर्ती निदेशक कर्नल मनिष शर्मा (सेना मेडल) ने एक प्रेस कोंफ्रेस के माध्यम से बताया कि कांगड़ा और चंबा जिला के युवाओं के लिए सेना में अग्निवीर भर्ती के लिए ऑनलाइन पंजीकरण 16 फरवरी 2023 से शुरू कर दी गई है. जो अगले महीने 16 मार्च 2023 तक जारी रहेंगे.  

बता दें, इस बार भर्ती रैली दो चरण की आयोजित की जाएगी. प्रथम चरण में ऑनलाइन कंप्यूटर आधारित लिखित परीक्षा होगी और दूसरे चरण में भर्ती रैली.  ऑनलाइन पंजीकरण की वीडियो और ऑनलाइन सामान्य प्रवेश परीक्षा की वीडियो joinindianarmy.nic.in  पर उपलब्ध हैं. ऐसे में जिस भी उम्मीदवारों  को रजिस्ट्रेशन  करने में परेशानी आ रही है वो उम्मीदवार वीडियो के माध्यम से जानकारी ले सकते हैं. 

इसके अलावा आप हेल्प लाइन नंबर 7996157222 पर भी संपर्क कर सकते हैं. इसके अलावा निजी तौर पर सेना भर्ती कार्यालय, पालमपुर से संपर्क करके आप अपनी समस्या का भी समाधान करा सकते हैं. 

कर्नल मनिष शर्मा (सेना मेडल) ने बताया कि इस बार ऑनलाइन परीक्षा के लिए उम्मीदवार द्वारा परीक्षा शुल्क 250/- रुपये का भुगतान किया जाना है.  वहीं, सफलतापूर्वक आवेदन भरने पर उम्मीदवार को वेबसाइट पर एक लिंक के माध्यम से एसबीआई पोर्टल पर निर्देशित किया जाएगा.  सभी प्रमुख बैंकों के मेस्ट्रो, मास्टर कार्ड, वीज़ा, रुपे कार्ड, क्रेडिट और डेबिट दोनों के माध्यम से भुगतान गेटवे सुविधा या एसबीआई और अन्य बैंकों की इंटरनेट बैंकिंग या यूपीआई (भीम) से भी पेमेंट किया जा सकता है. 

Mustard Oil: आखिर क्यों लगाते हैं नाभि में सरसों का तेल? जानिए इसके फाएदे

अलग-अलग पदों की जानकारी देते हुए कर्नल मनिष शर्मा ने बताया कि अग्रिवीर जनरल ड्यूटी, अग्रिवीर लिपिक व स्टोर कीपर तकनीकी, अग्रिवीर तकनीकी, अग्रिवीर ट्रेडमैन दसवीं पास व अग्रिवीर टै्रडमैन आठवीं पास के पद सभी आर्मफोर्स के लिए है.   जिन उम्मीदवारों ने न्यूनतम शैक्षणिक व आयु सीमा की योग्यता पूरी कर रखी है. वे इस योजना के तहत अपने आवेदन ऑनलाइन कर सकते हैं.  निदेशक ने ये भी बताया कि भर्ती प्रक्रिया पुरी तरह पारदर्शी, स्वचालित और कम्प्यूटरीकृत बायोमेट्रिक आधारित हैं. ऐसे में किसी भी दलालों के झासें में न आए.

Watch Live

Trending news