चंबा में युवक की मौत मामले में कार्रवाई से नाराज परिजनों ने DC ऑफिस के बाहर किया प्रदर्शन
Advertisement
Article Detail0/zeephh/zeephh2045776

चंबा में युवक की मौत मामले में कार्रवाई से नाराज परिजनों ने DC ऑफिस के बाहर किया प्रदर्शन

Chamba News in Hindi: शुक्रवार को चंबा के छोऊ गांव के युवक की मौत मामले में कार्रवाई से असंतुष्ट परिजनों के डीसी आफिस के बाहर भूख-हड़ताल के साथ नारेबाजी की. 

चंबा में युवक की मौत मामले में कार्रवाई से नाराज परिजनों ने DC ऑफिस के बाहर किया प्रदर्शन

Chamba News: शुक्रवार को उपायुक्त कार्यालय के बाहर उस वक्त हो हल्ला मच गया जब छोऊ गांव के युवक की मौत मामले में निष्पक्ष जांच नहीं करने का आरोप लगाते हुए मृतक युवक के परिजनों ने एससी एसटी कॉरपोरेशन के पूर्व वाइस चेयरमैन जय सिंह की अगुवाई में भूख-हड़ताल शुरू करते हुए जमकर नारेबाजी भी शुरू कर दी. 

प्रशासन और पुलिस के हाथ पांव तो उस वक्त फूलने शुरू हो गए जब भूख-हड़ताल की अगुवाई करने वाले एससी-एसटी कॉर्पोरेशन के पूर्व वाइस चेयरमैन जय सिंह ने पांच बजे तक इस मामले में हत्या का मुकदमा दर्ज नहीं होने पर सामूहिक तौर पर उपायुक्त कार्यालय परिसर में आत्मदाह करने की भी चेतावनी दे डाली. 

इस चेतावनी को गंभीरता से लेते हुए एसडीएम अरुण शर्मा और डीएसपी जितेंद्र चौधरी मौके पर पहुंचे और भूख-हड़ताल पर बैठे परिजनों को इस मामले में परिजनों के बयान के आधार पर मुकदमा दर्ज करते हुए कार्रवाई का आश्वासन दिया. प्रशासन और पुलिस का आश्वासन मिलने पर फिलहाल भूख-हड़ताल पर बैठे परिजनों ने भूख-हड़ताल समाप्त कर दी है. 

यहां स्पष्ट कर दें, कि छोऊ के युवक अजय का शव 12 दिसंबर को सड़क के किनारे पर मिला था. इस मामले में पुलिस ने 174 की कार्रवाई की थी.  युवक के परिजन इस कार्रवाई से असंतुष्ट थे. परिजनों का आरोप है कि युवक की गिरकर मौत नहीं बल्कि हत्या हुई है. बहरहाल इस मामले में 302 के तहत मामला दर्ज होना चाहिए था. इसी मांग को लेकर जिला मुख्यालय चंबा में धरना-प्रदर्शन चल रहा था. 

उधर, एससी एसटी कॉरपोरेशन के पूर्व वाइस चेयरमैन जय सिंह ने कहा कि छोऊ के युवक की मौत के मामले में 302 के तहत मामला दर्ज होना चाहिए था लेकिन पुलिस ने इस मामले में 174 की कार्रवाई की थी‌. इसी बात से परिजनों में रोष है.

उधर, डीएसपी जितेंद्र चौधरी ने कहा कि भूख-हड़ताल पर बैठे परिजनों को उन्हीं के बयानों के आधार पर कार्रवाई करने का आश्वासन दिया गया है. उन्होंने कहा कि यदि उनके बयानों के आधार पर मामला 302 का बनता है तो उसी के तहत पुलिस मुकदमा दर्ज करेगी. 

सोमी प्रकाश भुव्वेटा, चंबा

Trending news