बरनाला शहर को सुंदर बनाने के लिए चलाया जा रहा विशेष अभियान, प्रशासन ने की यह अपील
Advertisement
Article Detail0/zeephh/zeephh1340609

बरनाला शहर को सुंदर बनाने के लिए चलाया जा रहा विशेष अभियान, प्रशासन ने की यह अपील

बरनाला शहर को सुंदर बनाने के लिए सरकार व जिला प्रशासन के प्रयास से शहर में कूड़ा निपटारे के लिए विशेष प्रयास किए जा रहे हैं. बुधवार को कैबिनेट मंत्री गुरमीत सिंह मीत हेयर के शहर बरनाला में 'मेरा शहर मेरा मान' नाम से एक अभियान की शुरुआत हुई.

बरनाला शहर को सुंदर बनाने के लिए चलाया जा रहा विशेष अभियान, प्रशासन ने की यह अपील

देवेंद्र वर्मा/बरनाला: बरनाला शहर को सुंदर बनाने के लिए सरकार व जिला प्रशासन के प्रयास से शहर में कूड़ा निपटारे के लिए विशेष प्रयास किए जा रहे हैं. बुधवार को कैबिनेट मंत्री गुरमीत सिंह मीत हेयर के शहर बरनाला में 'मेरा शहर मेरा मान' नाम से एक अभियान की शुरुआत हुई. इस अभियान के तहत सबसे पहले पायलट प्रोजेक्ट के तौर पर वार्ड नंबर 26 से अभियान शुरू किया गया था. इसके बाद यह अभियान शहर के 4 अन्य वार्ड 5, 6, 12 और 13 में शुरू किया गया है. इस अभियान के तहत लोगों को गीला और सूखा कचरा अलग-अलग रखने के लिए प्रोत्साहित किया जा रहा है ताकि शत-प्रतिशत कचरे का प्रबंधन किया जा सके और शहर में कूड़े का अंबार नहीं लगे. 

Lalit Modi-Sushmita Sen के रिश्ते को लेकर फैंस कर रहे सवाल, क्या सच में हो गया दोनों में ब्रेकअप?

बता दें, इस अभियान के तहत यह परियोजना शहर के सभी वार्डों में लागू किया जाएगा. इस अवसर पर सफाईकर्मियों को रिफ्लेक्टर जैकेट, ग्लव्स वितरित किए गए और गीले कचरे से तैयार बैग व कम्पोस्ट भी वार्डवासियों को वितरित किए गए. 

मंत्री मीत हेयर के स्वच्छ भारत अभियान के ओएसडी हसनप्रीत भारद्वाज, डीसी हरीश नईयर और हरकेश कुमार ने इस संबंध में विस्तृत जानकारी देते हुए कहा कि शहर में कचरा के निपटारा तभी किया जा सकता है, जब कचरा अलग रखा जाए. गीले कचरे को पिटस में डालकर कम्पोस्ट तैयार किया जाता है और सूखे कचरे को अलग करके उसका निपटारा किया जाता है. वहीं, प्रशासन भी लोगों से कूड़े को अलग-अलग फेंकने की बात कह रहा है. 

Aashiqui 3: इस एक्ट्रेस के साथ 'आशिकी 3' में रोमांस करेंगे कार्तिक आर्यन! मूवी का प्रोमो का किया शेयर

उन्होंने कहा कि हम सबका फर्ज है कि अपने आस-पास साफ सफाई रखें और इस मुहिम में पंजाब सरकार और जिला प्रशासन का सहयोग करें.  आगे उन्होंने कहा कि कचरा प्रबंधन के लिए शहर में करीब 150 और नए कूड़ेदान लाए जाएंगे. इस अवसर पर सफाईकर्मियों को रिफ्लेक्टर जैकेट, ग्लव्स वितरित किए गए और गीले कचरे से तैयार बैग व कम्पोस्ट भी वार्डवासियों को वितरित किए गए.

Watch Live

Trending news