आतंकवाद निरोधी सम्मेलन के दौरान राष्ट्रपति पदक से सम्मानित हुए बिलासपुर चौकी प्रभारी संजीव वालिया
Advertisement
Article Detail0/zeephh/zeephh1910539

आतंकवाद निरोधी सम्मेलन के दौरान राष्ट्रपति पदक से सम्मानित हुए बिलासपुर चौकी प्रभारी संजीव वालिया

Bilaspur News in Hindi: बिलासपुर सिटी चौकी प्रभारी संजीव वालिया को गृहमंत्री अमित शाह ने दिल्ली में आतंकवाद निरोधी सम्मेलन 2023 के दौरान राष्ट्रपति पदक से सम्मानित किया. सहायक उपनिरीक्षक संजीव वालिया आईएसआईएस आतंकी संगठन के 17 कुख्यात आतंकियों को सजा दिलवाने में अहम भूमिका निभाई थी. ऐसे में सराहनीय सेवाएं प्रदान करने के चलते उन्हें सम्मानित किया गया.

आतंकवाद निरोधी सम्मेलन के दौरान राष्ट्रपति पदक से सम्मानित हुए बिलासपुर चौकी प्रभारी संजीव वालिया

Bilaspur News: हिमाचल के बिलासपुर सिटी चौकी प्रभारी संजीव वालिया को केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह ने दिल्ली में आतंकवाद निरोधी सम्मेलन के दौरान राष्ट्रपति पदक से सम्मानित किया है. गौरतलब है कि सहायक उप निरीक्षक संजीव वालिया मंडी जिला के जोगिंदरनगर के चौंतड़ा गांव के रहने वाले है और सिटी चौकी बिलासपुर में बतौर प्रभारी अपनी सेवाएं दे रहे हैं. 

Shardiya Navratri 2023: नवरात्रि में मां दुर्गा के 9 स्वरुप को क्या प्रसाद चढ़ाना चाहिए

संजीव वालिया को राष्ट्रपति पुलिस पदक वर्ष 2021 में सराहनीय सेवाएं प्रदान करने व ISIS आतंकी संगठन के 17 कुख्यात आतंकियों को सजा दिलवाने को लेकर सम्मानित किया गया है. वहीं सहायक उप निरीक्षक संजीव वालिया ने हिमाचल प्रदेश पुलिस की ओर से एनएआई में सात साल तक अपनी सेवाएं भी प्रदान की है. 

संजीव वालिया ने एनआईए में अपनी सर्वोच्च सेवाएं प्रदान कर हिमाचल प्रदेश पुलिस का देशभर में गौरव बढ़ाया है. इसके अलावा संजीव वालिया ने पुलिस प्रशासन में अपनी सेवाएं देने के दौरान ब्लाइंड मर्डर, ड्रग्स स्मगलिंग व चोरी की घटनाओं से संबंधित कई मामलों को हल करने में सफलता प्राप्त की है. 

वहीं संजीव वालिया का कहना है कि उन्होंने ईमानदारी और लगन के साथ पुलिस विभाग में अपनी सेवाएं प्रदान की हैं, जिसे देखते हुए केंद्रीय मंत्री अमित शाह द्वारा उन्हें राष्ट्रपति पुलिस पदक से सम्मानित करने पर वह गौरवान्वित महसूस कर रहे हैं. 

साथ ही उन्होंने बताया कि नशे की गिरफ्त में आने से युवा पीढ़ी को बचाना उनका प्रमुख लक्ष्य है. ताकि नशे के जाल में फंसकर युवा पीढ़ी अपने भविष्य से खिलवाड़ ना कर सके और इस गोरख धंधे में जुड़े ड्रग तस्करों को भी सलाखों के पीछे कर समाज व देश को नशे के चलते होने वाली अपूर्णिया क्षति को भी रोका जा सके.

Trending news