Himachal News: जे.पी.नड्डा ने PM मोदी, शाह से मिल कर हिमाचल के लिए 200 करोड़ रुपए स्वीकृत करवाए-राजीव बिंदल
Advertisement
Article Detail0/zeephh/zeephh1834731

Himachal News: जे.पी.नड्डा ने PM मोदी, शाह से मिल कर हिमाचल के लिए 200 करोड़ रुपए स्वीकृत करवाए-राजीव बिंदल

Himachal Pradesh News Today: भाजपा प्रदेश अध्यक्ष डॉ राजीव बिंदल ने कहा की भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जगत प्रकाश नड्डा ने हिमाचल की इस आपदा में मदद की. उसके लिए उनका आभार. 

Himachal News: जे.पी.नड्डा ने PM मोदी, शाह से मिल कर हिमाचल के लिए 200 करोड़ रुपए स्वीकृत करवाए-राजीव बिंदल

Himachal Pradesh News Today: भाजपा प्रदेश अध्यक्ष डॉ राजीव बिंदल ने कहा की भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जगत प्रकाश नड्डा ने कल हिमाचल के बाढ़ और बारिश से प्रभावित क्षेत्रों का एक दिवसीय दौरा किया. राष्ट्रीय अध्यक्ष ने स्वयं अपनी आंखो से उस भयानक दृश्य को देखा. 

उन्होंने कहा की हम अनेकों स्थानों पर उनके साथ गए. पांवटा साहिब, शिमला और बिलासपुर सभी जगह नड्डा जी के साथ जाना हुआ. उन्होंने कहा की हमें आज धन्यवाद करना है की भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जगत प्रकाश नड्डा ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और केंद्रीय मंत्री अमित शाह से वार्ता करके हिमाचल प्रदेश को 200 करोड़ रुपए की राशि जारी करवाई है. आपदा की इस घड़ी में यह राशि हिमाचल प्रदेश के लिए महत्वपूर्ण है. 

इतना ही नहीं भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष ने शिमला में यह तक कहा कि हिमाचल प्रदेश में राहत कार्यों के लिए किसी भी प्रकार की कमी नहीं आने देंगे. 

जगत प्रकाश नड्डा ने मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह सुक्खू के साथ बैठक कर उनको पूर्ण आश्वासन दिया कि जिस प्रकार की भी मांग वह केंद्र के समक्ष रखेंगे और प्रदेश की आवश्यकता के अनुसार हम हर प्रकार की सहायता करेंगे. 

डॉ राजीव बिंदल ने पीएम नरेंद्र मोदी, केंद्रीय मंत्री अमित शाह, भाजपा राष्ट्रीय अध्यक्ष जगत प्रकाश नड्डा और केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर का हिमाचल प्रदेश को 200 करोड़ रुपए की राशि प्रदान करने के लिए धन्यवाद किया. 

भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जगत प्रकाश नड्डा रविवार को हिमाचल पहुंचे. यहां उन्होंने राज्य में आई आपदा से हुए नुकसान का जायजा लिया. प्राकृतिक आपदा से हुई जनहानि व नुकसान और राहत कार्यों के संदर्भ में उन्होंने मुख्यमंत्री सुक्खू के साथ शिमला में बैठक की. 

इस दौरान उन्होंने हिमाचल प्रदेश में आई त्रासदी से प्रभावित सिरमौर जिला स्थित सिरमौरीताल और कच्ची ढांग, शिमला जिला स्थित शिवबावड़ी, समरहिल, कृष्णानगर और बिलासपुर के क्षेत्रों में हुए नुकसान का अवलोकन किया. 

साथ ही दिवंगत लोगों के परिजनों से मिलकर अपनी संवेदनाएं प्रकट की. उन्होंने कहा कि मेरा मन अत्यंत द्रवित है. इस संकट की घड़ी में हम देवभूमि की देवतुल्य जनता के साथ हैं.  प्रदेश के जन-जन को इस आपदा से बाहर निकालने और पुनः जनजीवन सामान्य करने के लिए भाजपा प्रतिबद्ध है. 

इसके साथ ही कहा कि शिमला के समरहिल में हुए भूस्खलन की चपेट में आने से प्रोफेसर पीएल शर्मा जी, उनकी पत्नी और पुत्र का असामयिक निधन अत्यंत पीड़ादायक है. इस आपदा ने अनेक परिवारों से उनके आत्मीय सदस्य छीन लिए.  ऐसे में ईश्वर दिवंगत आत्माओं को अपने श्री चरणों में स्थान दें. यह प्रार्थना करता हूं. ॐ शांति. 

उन्होंने कहा कि हिमाचल प्रदेश में प्राकृतिक आपदा से हुई जनहानि व नुकसान और राहत कार्यों के संदर्भ में मुख्यमंत्री के साथ शिमला में बैठक की.  इस आपदा से निपटने के लिए हम सभी एकजुट होकर देवभूमि के लोगों की सेवा के लिए समर्पित हैं. पीएम की ओर से मैंने मुख्यमंत्री जी को आश्वस्त किया है कि इस आपदा से निपटने व विकास कार्यों के लिए केंद्र सरकार का सहयोग निरंतर प्राप्त होता रहा है और सदैव आवश्यकतानुसार मदद की जाएगी. 

Trending news