Himachal CM: हमीरपुर में CM सुक्खू ने बस स्टैंड के शिलान्यास के साथ करोड़ों के उद्घाटन किए, जानें डिटेल
Advertisement
Article Detail0/zeephh/zeephh2144184

Himachal CM: हमीरपुर में CM सुक्खू ने बस स्टैंड के शिलान्यास के साथ करोड़ों के उद्घाटन किए, जानें डिटेल

Hamirpur News in Hindi: हमीरपुर में सीएम सुक्खू ने बस अड्डे की आधारशिला रखने के उपरांत पक्का भरो में जनसभा को संबोधित किया. साथ ही कई विकासात्मक परियोजनाओं का लोकार्पण और शिलान्यास किया.

Himachal CM: हमीरपुर में CM सुक्खू ने बस स्टैंड के शिलान्यास के साथ करोड़ों के उद्घाटन किए, जानें डिटेल

Hamirpur News: मुख्यमंत्री ठाकुर सुखविंदर सिंह सुक्खू ने बुधवार को हमीरपुर में करोड़ों रुपये के उद्घाटन और शिलान्यास किए. कुछ घंटों के लिए हमीरपुर पहुंचे मु ख्यमंत्री ने पक्का भरो बाईपास चैक के पास 55 करोड़ रुपए की लागत से बनने वाले मॉडर्न बस स्टैंड का शिलान्यास करने के अलावा लोक निर्माण विभाग और पशु पालन विभाग की आवासीय कालोनियों की आधारशिला रखा. 

इसके अलावा मुख्यमंत्री वन स्टॉप सेंटर भवन रकड़ियाल, जिला कल्याण अधिकारी कार्यालय भवन, गल्र्स सीनियर सेकेंडरी स्कूल के साइंस ब्लॉक, विजिलेंस के थाना भवन, आईटीआई हमीरपुर के अतिरिक्त भवन और उठाऊ पेयजल योजना जट्टां घिरथां का लोकार्पण भी किया तथा अवाहदेवी-अयोध्या बस सेवा को हरी झंडी दिखाकर रवाना किया. 

जनता को संबोधित करते हुए मुख्यमंत्री ने बागी विधायकों पर तंज करते हुए कहा कि कांग्रेस के जिन 6 विधायकों की उनकी सदस्यता से निष्कासित किया गया है. वह लोग तीन अन्य लोगों के साथ पिछले 7 दिनों से जेल जैसे हालात में बंद बैठे हुए हैं. 

पंचकूला से आगे वह लोग आ नहीं पा रहे हैं. अगर यह लोग हमें वहां से लेकर आने के लिए अनुरोध करते हैं, तो हम उन्हें वहां से भी निकाल कर ले आएंगे. वह लोग दबाव में ना रहे और खुले मन से अपनी इच्छा जाहिर करें. मुख्यमंत्री सुक्खू ने कहा कि राजनीति में पद की लालसा इतनी ज्यादा नहीं रखनी चाहिए. पद तो आते जाते रहते हैं, जो व्यक्ति इंसानियत, ईमानदारी और नैतिकता को जिंदा रखता है. वह ही इतिहास बनाता है. 

उन्होंने कहा कि वह खुद राजनीति में लंबा संघर्ष किया है. 20 साल पहले विधायक बन गए थे और तत्कालीन मुख्यमंत्री वीरभद्र सिंह ने उन्हें पोर्टफोलियो देने का ऑफर दिया था, लेकिन उन्होंने कभी भी इसकी लालसा नहीं थी. उन्होंने कहा कि कुर्सी किसी एक कि नहीं होती है. यह कुर्सी उनकी भी नहीं है. कुर्सी जनता की देन होती है और इसके लिए हर 5 साल बाद परीक्षा देनी पड़ती है.  पिछले 14 महीना में उनकी सरकार के कामकाज का जनता आकलन कर सकती है.  आम लोगों की समस्याओं का समाधान करने की कोशिश की गई है. 

मुख्यमंत्री ने कहा कि जो लोग पार्टी को कमजोर करते हैं और जो लोग अपने आप को पद पाने के लिए बेच देते हैं. ऐसे लोगों को आने वाला लोकसभा चुनाव में जनता सबक सिखाएगी. भ्रष्ट राजनीति को इस प्रदेश से उखाड़ फेंकने का संकल्प उनकी सरकार ने लिया है. मुख्यमंत्री ने कहा कि कुछ लोग धन बल से खरीदे जा सकते हैं लेकिन नैतिकता को कोई नहीं खरीद सकता है. उनकी सरकार 5 साल तक चलेगी.

मुख्यमंत्री ने कहा कि पूर्व मुख्यमंत्री प्रेम कुमार धूमल ने हमीरपुर शहर में 15 साल पहले मॉडर्न बस स्टैंड बनाने का एक सपना देखा था, लेकिन बड़े दुख की बात है कि पूरा भाजपा सरकार उनके इस सपने को पूरा नहीं कर सकी. आज यहां 55 करोड़ की लागत से मॉडर्न बस स्टैंड बनाने का शिलान्यास कर इसका टेंडर कर दिया गया है. 

अब इस सपने को पूरा किया जाएगा. हमीरपुर में जिन सड़कों को डबल लेन किया जा सकता है. उन पर काम शुरू किया गया है.  मुख्यमंत्री ने कहा कि बड़े खेद की बात है कि सुजानपुर और बड़सर के विधायकों को जो भी उन्होंने विकास के काम और योजनाएं मांगी उन्हें मंजूर कर कर दी गई, लेकिन इसके बावजूद उन्होंने राज्यसभा चुनाव में पार्टी प्रत्याशी के खिलाफ क्रॉस वोटिंग की.

रिपोर्ट- अरविंदर सिंह, हमीरपुर

Trending news