कांग्रेस प्रत्याशी सतपाल रायजादा ने ऊना तक बनी रेलवे लाइन के मुद्दे पर अनुराग ठाकुर पर साधा निशाना
Advertisement
Article Detail0/zeephh/zeephh2259353

कांग्रेस प्रत्याशी सतपाल रायजादा ने ऊना तक बनी रेलवे लाइन के मुद्दे पर अनुराग ठाकुर पर साधा निशाना

Bilaspur Congress News: हमीरपुर सांसदीय सीट से कांग्रेस प्रत्याशी सतपाल रायज़ादा ने ऊना तक बनी रेलवे लाइन के मुद्दे पर हमीरपुर से सांसद व भाजपा प्रत्याशी अनुराग ठाकुर पर साधा निशाना. 

कांग्रेस प्रत्याशी सतपाल रायजादा ने ऊना तक बनी रेलवे लाइन के मुद्दे पर अनुराग ठाकुर पर साधा निशाना

Bilaspur News: हिमाचल प्रदेश की चार लोकसभा सीटों में से हमीरपुर संसदीय सीट पर कांग्रेस प्रत्याशी सतपाल रायज़ादा का सीधा मुकाबला भाजपा प्रत्याशी व केंद्रीय खेल एवं सूचना प्रसारण मंत्री अनुराग ठाकुर से है. 

गौरतलब है कि सतपाल रायजादा ऊना से पूर्व विधायक है और ऊना विधानसभा क्षेत्र में अच्छी पकड़ बनाये हुए हैं, तो दूसरी ओर अनुराग ठाकुर हमीरपुर संसदीय सीट से चार बार सांसद रह चुके हैं और इस बार पांचवीं बार जीत के लिए चुनावी मैदान में उतरे हैं. 

लोकसभा चुनाव की तारीख जैसे-जैसे नज़दीक आती जा रही है. वैसे-वैसे बयानबाजी का दौर भी लगातार जारी है. हमीरपुर सीट से कांग्रेस प्रत्याशी सतपाल रायज़ादा का कहना है कि कांग्रेस हाईकमान द्वारा जब से उन्हें अपना प्रत्याशी घोषित किया गया है तब वह लगातार जनता के बीच में जाकर प्रदेश सरकार की उपलब्धियां व केंद्र सरकार की खामियां बता रहे हैं और उन्हें जनता का पूरा समर्थन भी मिल रहा है. 

साथ ही उन्होंने कहा कि पूरे हिमाचल प्रदेश में चुनावी माहौल कांग्रेस के पक्ष में बनता जा रहा है और इसे देखते हुए यह तय हो गया है कि प्रदेश की चारों लोकसभा सीटों सहित विधानसभा उपचुनाव की छह सीटें भी कांग्रेस उम्मीदवार ही जीतेंगे. 

वहीं सतपाल रायज़ादा ने ऊना रेलवे लाइन मामले को लेकर अनुराग ठाकुर पर भी निशाना साधा है. सतपाल रायज़ादा का कहना है की सन् 1990 में कांग्रेस सरकार के कार्यकाल में ऊना में रेलवे लाइन पहुंच गई थी और नये रूटों की बात है तो नये रूट लगाना सरकार का दायित्व है, लेकिन अनुराग ठाकुर इस रेलवे लाइन का श्रेय भी ख़ुद को ही दे रहे हैं. 

साथ ही उन्होंने कहा कि बिलासपुर में एम्स का निर्माण हुआ है, मगर इसके श्रेय की लड़ाई आज भी जारी है. एक ओर इसका श्रेय अनुराग ठाकुर लेते हैं, तो दूसरी ओर पूर्व केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री व भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा लेते हैं. अब उन्हें तय कर लेना चाहिए कि आख़िरकार एम्स किसकी देन है.

रिपोर्ट- विजय भारद्वाज, बिलासपुर

Trending news