Delhi Shimla Flight: अब दिल्ली से शिमला का सफर होगा आसान, 2 साल के बाद उड़ाने हुई शुरू
Advertisement

Delhi Shimla Flight: अब दिल्ली से शिमला का सफर होगा आसान, 2 साल के बाद उड़ाने हुई शुरू

साल 2020 फरवरी से दिल्ली-शिमला के लिए हवाई उड़ानें बंद थीं. ऐसे में अब सोमवार को दिल्ली (Delhi Flights) से शिमला के बीच हवाई सेवा शुरू हो गई है. 

Delhi Shimla Flight: अब दिल्ली से शिमला का सफर होगा आसान, 2 साल के बाद उड़ाने हुई शुरू

Delhi Shimla Flight: दिल्ली से शिमला और शिमला के दिल्ली सफर करने वालों के लिए अच्छी खबर है. सोमवार को दिल्ली (Delhi Flights) से शिमला के बीच हवाई सेवा शुरू हो गई है. केंद्रीय नागरिक उड्डयन राज्यमंत्री और गाजियाबाद के सांसद जनरल वीके सिंह (VK Singh) ने गाजियाबाद के हिंडन एयरपोर्ट (Hindon Airport) पर दिल्ली से शिमला हवाई सेवा का उद्घाटन किया. 

Navratri: नवरात्रि के पहले दिन मां शैलपुत्री की ऐसे करें पूजा, जानें कलश स्थापना का शुभ मुहूर्त

बता दें, एटीआर 48 सीटर जहाज ने सोमवार को दिल्ली से सुबह 7.10 बजे उड़ान भरी और सुबह 8.20 बजे शिमला के जुब्बड़हट्टी हवाई अड्डे पर लैंड किया. इसके बाद यह फ्लाइट 8.50 बजे शिमला से उड़ान भरी और सुबह 10 बजे दिल्ली में लैंड किया. 

आपको बता दें, साल 2020 फरवरी से दिल्ली-शिमला के लिए हवाई उड़ानें बंद थीं. एलाइंस एअर एविएशन लिमिटेड के उप इंजीनियर यशवर्धन सिंह ने कहा कि पहले ये उड़ान 6 सितंबर से शुरू होनी थी, लेकिन किसी कारणवश यह संभव नहीं हो सका. हालांकि, हवाई उड़ान का ट्रायल सफल रहने के बाद  26 सितंबर से नियमित यह उड़ानें शुरू हो गई हैं. 

बता दें, दिल्ली से शिमला के बीच हवाई सफर के लिए पहले दिन 2,141 रुपये लगेंगे. आप दिल्ली से शिमला सिर्फ 1 घंटे 10 मिनट में पहुंच सकेंगे. वहीं, सड़क के रास्ते दिल्ली से शिमला तक पहुंचने में 8 घंटे लगते हैं. 

इस हवाई यात्रा के शुरू होने पर हिमाचल के मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने भी खुशी जताई है. उन्होंने कहा कि शिमला, हिमाचल आने वाले सैलानियों का सपना पूरा हुआ. आज शिमला से फ़्लाइट हुई शुरू हो गई. इसके लिए प्रधानमंत्री और केंद्र सरकार का धन्यवाद. 

Watch Live

 

Trending news